हिंदू युवतियों को प्रेम जाल में फंसा कर युवक करता था शारीरिक शोषण, कट्टरपंथी संगठन से जुड़े होने की आशंका

punjabkesari.in Thursday, Oct 06, 2022 - 06:34 PM (IST)

गाजियाबाद: जूना अखाड़ा के महामंडलेश्वर स्वामी प्रबोधानंद गिरि की हत्या की साजिश रचने वाले युवक के बारे में पुलिस ने चौंकाने वाला खुलासा किया है।  पुलिस की मानें तो आरोपी लव जिहाद की साजिश से जुड़ा रहा है। उसने हैदराबाद, देवबंद व कांधला समेत अन्य जगहों से ट्रेनिंग ली थी। पुलिस को यह भी आशंका है कि आरोपित आस मोहम्मद के कई कट्टरपंथी संगठनों से जुड़ा है। बताया जा रहा है कि आरोपी नाम बदलकर हिंदू युवतियों को अपने प्रेम जाल में फंसाता है और उनका  शारीरिक शोषण करता है। इतना ही नहीं, वह लव जिहाद के लिए मुस्लिम युवाओं को उकसाता था।

उन्होंने बताया कि गौतमबुद्ध नगर की एक युवती को आरोपी ने प्रेम जाल में फंसा कर उससे संबंध बनाए। वहीं जब युवती को उसकी हकीकत पता चला तो उसने इसका विरोध किया। आरोपी ने पीड़िता को जान से मारने की धमकी दी। युवती की शादी गैर मुस्लिम युवक के साथ कराई है। जांच की जा रही है कि आस मोहम्मद ने ऐसी कितनी युवतियों को लव जिहाद के जाल में फंसाया। मिली जानकारी के मुताबिक अपने कथित गुरु सलीम के साथ आस मोहम्मद कई जिलों व प्रदेशों में गया था। यहां उसे विभिन्न कट्टरपंथी संगठनों के लोगों से मिलवाया गया। हैदराबाद व अलीगढ़ में भी सलीम ने ही उसे संगठन के लोगों से मिलवाया था और हथियार चलाने, रेकी, लव जिहाद समेत अन्य ट्रेनिंग दी गईं थीं।

एसपी देहात ने बताया कि आस मोहम्मद अपना नाम समीर शर्मा बताते हुए मंदिर परिसर में घुस गया था। मंदिर कर्मचारियों को जब शक हुआ तो उन्होंने पकड़ कर उसकी तलाशी ली। युवक के बैग में हथियार मिला है। आरोपी को विधिक कार्रवाई के बाद पुलिस ने न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। रिमांड पर लेकर पुलिस पूछताछ करेगी फिर पूरी जानकारी हो सामने आ पाएगी।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Recommended News

Related News

static