पति ने भरी पंचायत में पत्नी को दिया तीन तलाक, पीड़िता ने लगाई न्याय की गुहार

punjabkesari.in Sunday, Sep 30, 2018 - 01:30 PM (IST)

शामलीः सुप्रीम कोर्ट के सख्त निर्देशों के बावजूद तीन तलाक के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। ताजा मामला शामली का है। जहां एक पति ने दहेज की मांग पुरी ना होने पर विवाहिता के साथ मारपीट कर उसे घर से निकाल दिया। इसके बाद जब इस मामले पर पंचायत बुलाई गई तो पति ने भरी पंचायत के सामने पत्नी को तीन तलाक कह दिया। इस पर पीड़ित परिवार ने थाने पहुंच कर पति के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

जानिए पूरा मामला 
मामला भवन थाना क्षेत्र के गांव भैसानी का है। यहां जनपद मुजफ्फरनगर के रतनपुरी थाना क्षेत्र के गांव हुसनाबाद निवासी फरमान ने अपनी बेटी का निकाह दो वर्ष पूर्व भैसानी निवासी सलीम पुत्र रफीक के साथ अपनी हैसियत के अनुसार दान दहेज देकर किया था। पीडिता के पिता ने थाना भवन पर शिकायत की कि उसके दामाद और दामाद के भाई के द्वारा पिछले काफी समय से उसकी बेटी के साथ मारपीट कर अतिरिक्त दहेज लाने की मांग की जा रही थी। दोनों भाईयों ने विवाहिता को अपने घर से 50 हजार रूपए लाने के लिए कहा जिसका विरोध करने पर उसके साथ मारपीट कर उसे घर से बहार निकाल दिया।

पति ने भरी पंचायत में पत्नी को कहा तीन तलाक 
वहीं आस-पास के लोगों ने विवाहिता के परिजनों को फोन कर इसकी जानकारी दी। जिसके बाद सब के सामने पति ने पत्नी को तीन तलाक बोल दिया। बता दें कि विवाहिता का दो महीने का बच्चा भी है। जिसके चलते पीड़िता ने थाने में न्याय गुहार लगा रही है।

एसपी ने दिए जांच कर कार्रवाई के आदेश
इस मामले में एसपी शामली दिनेश कुमार ने बताया कि जनपद मुजफ्फरनगर निवासी एक युवक द्वारा तहरीर दी गई है। कि उसकी बेटी के साथ ससुराल वालों ने मारपीट कर घर से निकाल दिया है। और करीब 200 लोगों के सामने तीन बार तलाक बोलकर तलाक दे दिया है। उनकी तहरीर के आधार पर थानाध्यक्ष भवन को आदेश कर दिया गया है। कि जांच कर उचित कार्रवाई की जाए। 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static