UP IPS Transfer: एडीजी प्रशांत कुमार समेत तीन IPS को मिले अतिरिक्त प्रभार, 9 का तबादला

punjabkesari.in Saturday, May 20, 2023 - 12:37 AM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) सरकार (Government) ने भारतीय पुलिस सेवा (IPS) के तीन वरिष्ठ अधिकारियों को मौजूदा दायित्व के साथ अतिरिक्त प्रभार सौपा गया है जबकि नौ अन्य को इधर से उधर किया गया है। विशेष पुलिस महानिदेशक, कानून व्यवस्था, अपराध और ईओडब्ल्यू प्रशांत कुमार (Prashant Kumar) को विशेष पुलिस महानिदेशक एसएसआईटी का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है।
PunjabKesari
आधिकारिक सूत्रों ने शुक्रवार को बताया कि पुलिस महानिदेशक एसएसआईटी रेणुका मिश्रा को पुलिस महानिदेशक प्रशिक्षण के पद पर भेजा गया है जबकि विशेष पुलिस महानिदेशक प्रशिक्षण तनुजा श्रीवास्तव को पुलिस महानिदेशक रूल्स एवं मैनुअल के साथ साथ पुलिस महानिदेशक विशेष जांच का भी कार्यभार सौंपा गया है हालांकि डीजी विशेष जांच का प्रभार उन्हें 30 जून को मौजूदा डीजी चंद्र प्रकाश के रिटायर होने के बाद मिलेगा। पुलिस महानिदेशक अपर पुलिस महानिदेशक प्रशिक्षण संजय एम तरडे को महानिदेशक टेलीकॉम की जिम्मेदारी दी गयी है। उन्होंने बताया कि अपर पुलिस महानिदेशक प्रतीक्षारत दीपेश जुनेजा को अपर पुलिस महानिदेशक अभियोजन के पद पर भेजा गया है।
PunjabKesari
वहीं अपर पुलिस महानिदेशक टेलीकॉम सुनील कुमार गुप्ता का ट्रांसफर अपर पुलिस महानिदेशक प्रशिक्षण के पद पर किया गया है। अपर पुलिस महानिदेशक 1090 नीरा रावत को अपर पुलिस महानिदेशक प्रशासन के पद पर भेजा गया है जबकि अपर पुलिस महानिदेशक अभियोजन आशुतोष पांडेय को अपर पुलिस महानिदेशक एसएसआईटी की जिम्मेदारी दी गयी है। सूत्रों ने बताया कि अपर पुलिस महानिदेशक डा भीमराव अंबेडकर पुलिस अकेडमी, मुरादाबाद जय नारायण सिंह को अपर पुलिस महानिदेशक रेलवे के पद पर भेजा गया है जबकि अपर पुलिस महानिदेशक यातायात अनुपम कुलश्रेष्ठ को मौजूदा पद के साथ अपर पुलिस महानिदेशक 1090 की जिम्मेदारी भी दी गयी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Mamta Yadav

Recommended News

Related News

static