आज बांके बिहारी मंदिर में दर्शनों के लिए उमडा जनसैलाब, वृंदावन हुआ जाम; घंटों तक कतारों में लगे रहे श्रद्धालु

punjabkesari.in Sunday, Mar 31, 2024 - 03:37 PM (IST)

Banke Bihari Temple: उत्तर प्रदेश के मथुरा के वृंदावन में स्थित बांके बिहारी मंदिर में दर्शन करने के लिए हर रोज श्रद्धालु पहुंचते है। आज यानी रविवार को भी सुबह से ही श्रद्धालु मंदिर में पहुंचकर दर्शन कर रहे है। जैसे-जैसे दिन समय बढ़ता गया, मंदिर में भक्तों का जनसैलाब उमड़ गया। मंदिर को जाने वाली सभी गलियां खचाखच श्रद्धालुओं से भर गईं। भीड़ इतनी ज्यादा बढ़ गई कि सुरक्षाकर्मियों ने कड़ी मशक्कत के बाद भीड़ पर काबू पाया।

PunjabKesari
बता दें कि बांके बिहारी मंदिर के प्रवेश द्वारों पर श्रद्धालुओं के बीच आपाधापी मची रही। भीड़ के दबाव में महिलाएं और बच्चे बुरी तरह फंसे नजर आए। मंदिर के अंदर निजी सुरक्षा गार्ड भी भीड़ को नियंत्रित करने में पसीना-पसीना हो गए। विद्यापीठ चौराहा, दाऊजी, जुगाल घाट, दाऊजी तिराहा की ओर से मंदिर को जाने वाले रास्तों पर भीड़ के सैलाब को नियंत्रित करने में पुलिस के भी हाथ पांव फूल गए। लोग धक्का-मुक्की के बीच भगवान के दर्शन करते रहे।

PunjabKesari

यह भी पढ़ेंः काशी विश्वनाथ धाम आने वाले श्रद्धालुओं को गर्मी में मिलेगी राहत, प्रशासन ने बनाया खास प्लान
वाराणसी के काशी विश्वनाथ धाम में देश-विदेश से श्रद्धालु दर्शन करने पहुंचते। हर दिन मंदिर में श्रद्धालुओं की भीड़ लगी रहती है। मार्च महीना खत्म होने वाला है और वाराणसी में गर्मी शुरू हो गई है। महीने के अंतिम सप्ताह में ही वाराणसी में पारा 38 डिग्री तक जा पहुंचा है। आने वाले दिनों में यहां पर और गर्मी बढ़ेंगी। इसी को देखते हुए अब मंदिर प्रशासन ने एक प्लान बनाया है, जिससे भीड़भाड़ वाले स्थान पर गर्मी से निपटा जाए और श्रद्धालुओं को राहत दी जा सके।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pooja Gill

Recommended News

Related News

static