मथुरा में किसानों की महापंचायत आज, दिल्ली कूच को लेकर हो सकता है बड़ा फैसला

punjabkesari.in Wednesday, Feb 03, 2021 - 01:37 PM (IST)

मथुरा: नए कृषि बिल को लेकर किसनों का आन्दोलन समाप्त होने का नाम नहीं ले रहा है। राकेश टिकैत के आशुओं ने किसान आन्दोलन को नई जान दे दी है। जिसे लेकर किसनों ने एक बार फिर आन्दोलन को तेजकर दिया है। भीड़ को जुटाने को लेकर किसना हर गांव में माहापंचात कर रहे है। इसी क्रम मथुरा के बलदेव इलाके के अवैरनी चौराहे पर कृषि बिल के विरोध में  आज  किसान महापंचायत की बैठक बुलई है। इसमें भारी भीड़ जुटने की आशंका को देखते हुए पुलिस ने सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए है। 

जानकारी के मुताबिक इस महापंचायत में भाकियू अध्यक्ष नरेश टिकैत और गौरव टिकैत राष्ट्रीय युवा अध्यक्ष पहुंच कर किसानों को संबोधित करेंगे। बताया जा रहा है वहीं किसना नेता की बात सुनकर किसान आगे की रणनीति बनाएंगें। 

बता दें कि नए कृषि कानून के विरोध में एवं किसानों के समर्थन में समाजवादी पार्टी भी अपना समर्थन दे चुकी है। जाकारों का मानना है कि सपा व रालोद किसान आंदोलन के जरिए अपनी खोई राजनीतिक जमीन पाने की कोशिश कर रहे हैं।  लेकिन किान नेताओं का कहना है कि हमें किसी राजनीतिक पार्टी से कोई भी मतलब नहीं है हम अपने अधिकार के लिए आवाज अठाते रहेंगे। फिलहान किसान नेताओं ने सरकार को चतावनी दी है कि जब तक कृषि कानून वापस नहीं होगा। बत तक आन्दोलन समाप्त भी नहीं होगा। किसान एक बार फिर बड़े आन्दोलन की चेतावनी सरकार को दे चुके है। जिसे लेकर पुलिस चारो तरफ से घेरा बंदी शुरू कर दी है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ramkesh

Recommended News

Related News

static