अयोध्या में गरमाया सियासी पारा, फैजाबाद में पुलिस से भिड़े तोगड़िया के समर्थक

punjabkesari.in Wednesday, Oct 24, 2018 - 08:10 AM (IST)

फैजाबाद (उत्तरप्रदेश): विश्व हिंदू परिषद् के पूर्व नेता प्रवीण तोगड़िया के समर्थकों ने मंगलवार को राम जन्मभूमि बाबरी मस्जिद परिसर में घुसने के प्रयास के दौरान वहां लगे अवरोधकों को तोड़ दिया जिसके बाद उनकी पुलिस से भिड़ंत हो गई। भिड़ंत के बाद पुलिस ने अयोध्या की तरफ आने वाली सभी सड़कों को अवरूद्ध कर दिया। पुलिस ने भीड़ को तितर-बितर करने के लिए बल का प्रयोग किया। अधिकारियों ने बताया कि स्थिति सामान्य होने के बाद ही सड़कों को खोला गया।

फैजाबाद के एसएसपी (वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक) जोगिंदर कुमार ने बताया कि भीड़ गलत दिशा से परिसर में घुसने का प्रयास कर रही थी इसलिए उन्हें रोका गया।इससे पहले तोगड़िया ने नए राजनीतिक दल की शुरुआत करने की योजनाओं की घोषणा की जिसके उम्मीदवार आगामी लोकसभा चुनाव लड़ेंगे।

अयोध्या में अंतरराष्ट्रीय हिंदू परिषद् के कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए तोगड़िया ने कहा कि अगले वर्ष होने वाले लोकसभा चुनावों में उनकी पार्टी भाजपा का मुकाबला करेगी। उन्होंने कहा कि वह अगले महीने दिल्ली में पार्टी का नाम और लोकसभा सीटों के लिए उम्मीदवारों के नामों की घोषणा करेंगे। पिछले 3 दिनों से अयोध्या में डेरा डाले तोगड़िया ने हिंदुओं के हितों की उपेक्षा करने के लिए भगवा दल की आलोचना की। उन्होंने कहा कि भाजपा विवादित स्थल पर भव्य राम मंदिर नहीं बनाकर हिंदुओं के हितों की उपेक्षा कर रही है।

तोगड़िया ने बताया कि हिंदू अब हिंदू सरकार के लिए वोट देंगे और भाजपा पराजित होगी। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को राम मंदिर के नाम पर लोगों का अपार समर्थन मिला। 1984 से हुए 15 हिंदू धर्म संसदों में अज्ञात प्रस्ताव पारित हुए कि जब भाजपा की सरकार को स्पष्ट बहुमत मिलेगा तब राम जन्मभूमि मंदिर के लिए कानून बनाया जाएगा लेकिन अब उन्होंने सभी धर्म संसदों को धोखा दिया है और अदालत के फैसले की प्रतीक्षा करने का निर्णय किया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anil Kapoor

Recommended News

Related News

static