लल्लू ने सरकार पर साधा निशाना, गेहूं रिकार्ड खरीद के दावे को बताया झूठा

punjabkesari.in Tuesday, Jun 22, 2021 - 09:14 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने आरोप लगाया कि रिकाडर् गेहूं खरीद का योगी सरकार का दावा झूठा है और किसानों की आर्थिक स्थिति खराब करने के लिये सरकार फर्जी आंकड़ेबाजी का सहारा ले रही है। लल्लू ने मंगलवार को कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अपनी घोषणा से पलटते हुए गेंहू खरीद के लिये बने क्रय केंद्रों को लगातार बंद करा रहे है जिसके विरोध में कांग्रेस ने पूरे प्रदेश में धरना प्रदर्शन किया। उन्होने सरकार पर हमला करते हुए कहा कि गेंहू खरीद केंद्र बंद हो रहे है, मुख्यमंत्री ने वादा किया था कि किसानों की गेंहू उपज को क्रय किया जाएगा, लेकिन सरकार झूठी घोषणाओं के सहारे किसानों को ठग रही है जबकि सच यह है कि क्रय केंद्र बंद है, सरकार रिकाडर् खरीद का दावा कर रही है जबकि हकीकत में 14 प्रतिशत खरीद करने वाली सरकार की किसान विरोधी नीतियों के कारण वह दर दर की ठोकरे खाते हुए औने पौने दामो पर बिचोलिये के हाथ उपज बेचने के लिये भटक रहा है।

  उन्होंने कहा कि कृषि मंत्री का बयान पूरी तरह झूठ पर आधारित है, उन्हें खरीद के अपनी ही सरकार के आंकड़ों का ज्ञान नही है। वह बौखला कर झूठ पर झूठ बोल रहे है। अब तक कुल गेंहू उत्पादन का 14 प्रतिशत ही सरकारी खरीद हुई है। जबकि कांग्रेस शासन वाले राज्य पंजाब में संकट काल के समय 35 प्रतिशत से अधिक कुल उपज की खरीद की जा चुकी है। कृषि मंत्री का रिकाडर् गेंहू खरीद का दावा पूरी तरह झूठा, फर्जी व आंकड़ेबाजी का खेल है जिसे बताकर वह किसानों को गुमराह कर रहे है। उन्होंने कहा कि कृषि मंत्री जिस तरह बौखलाकर गेंहू खरीद के दावे कर रहे हैं वह पूरी तरह निराधार व तथ्यहीन है।

 प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि सरकार की गलत नीतियों के चलते किसान तबाह हो गये हैं। जिसके चलते किसान आंदोलित हैं। पांच सैकड़ा किसान भाजपा सरकार के लाये काले कानून के कारण मौत के मुह में चले गए। योगी सरकार और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के कारण प्रति किसान का क्रय केन्द्रों पर गेहूं की 30 से 50 कुंतल तक ही खरीद की गई जबकि मुख्यमंत्री ने स्वयं कहा था कि जब तक किसान क्रय केन्द्र पर जितना गेहू लेकर आयेगा उसकी खरीद की जाएगी, लेकिन क्रय केंद्र ही बंद कर दिए गए और बारिश के कारण किसान का गेंहू सड़ने की स्थित में है और सरकार खरीद करने को तैयार नहीं है। गेहूं खरीद पर जब सरकार की पोल खुली तो वह झूठ बोलकर गुमराह करने पर आमादा है। उन्होंने कहा कि योगी सरकार बंद क्रय केंद्रों को तत्काल खोलकर 15 जुलाई तक गेहूं खरीद की व्यवस्था सुनिश्चित करे।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramanjot

Recommended News

Related News

static