गोंडा में दर्दनाक हादसा, कुएं में गिरे बछड़े को बचाने में पांच लोगों की मौत

punjabkesari.in Tuesday, Sep 08, 2020 - 07:42 PM (IST)

गोंडा: जिले के शहर कोतवाली इलाके में मंगलवार को एक बछड़े को निकालने के लिए कुएं में उतरे पांच लोगों की जहरीली गैस की चपेट में आने से मौत हो गई। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस घटना पर दुख जताते हुए मृतकों के परिजनों को दो-दो लाख रुपए की सहायता का ऐलान किया है।

गोंडा के अपर पुलिस अधीक्षक महेन्द्र कुमार ने बताया कि कोतवाली नगर क्षेत्र के राजा मोहल्ले में एक सूखे कुएं में गाय का एक बछड़ा गिर गया था। उसे निकालने के लिए एकत्रित मोहल्ले के लोगों में से एक कुएं में सीढ़ी के सहारे उतर गया। कुएं में जहरीली गैस होने के कारण वह बेहोश होने लगा। उसकी चीख सुनकर एक के बाद चार अन्य लोग कुएं में उतरे और सभी बेहोश हो गए।
PunjabKesari
सूचना पाकर मौके पर पहुंची स्थानीय पुलिस, दमकलकर्मियों तथा नगरपालिका की टीम ने काफी प्रयास के बाद सभी को बाहर निकालकर जिला चिकित्सालय भिजवाया जहां चिकित्सकों ने उन सभी को मृत घोषित कर दिया। अपर पुलिस अधीक्षक ने बताया कि मृतकों में वैभव (18), दिनेश (30), रवि शंकर (36), विष्णु दयाल (35) और मन्नू सैनी (36) शामिल हैं। मुख्यमंत्री ने जहरीली गैस से लोगों की मृत्यु पर गहरा दुख और शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है। उन्होंने प्रत्येक मृतक के आश्रित को दो लाख रुपये की आर्थिक सहायता दिए जाने की घोषणा की है। 

मुख्यमंत्री याेगी ने जताया दुख, मदद की घाेषणा की 
मुख्यमंत्री याेगी आदित्यनाथ ने कुएं की जहरीली गैस से लोगों की मृत्यु पर गहरा शोक व्यक्त किया है। साथ ही उन्हाेंने प्रत्येक मृतक के आश्रित को 02 लाख रुपये की आर्थिक सहायता दिए जाने की घोषणा की है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ramkesh

Recommended News

Related News

static