बस्ती में ट्रिपल मर्डर से फैली सनसनी, आलू व्यापारी समेत 3 की बेरहमी से हत्या

1/10/2021 11:50:53 AM

बस्ती: उत्तर प्रदेश के बस्ती जिले में हाईवे के किनारे एक के बाद एक करके 3 शव मिलने से सनसनी फैल गई। पुलिस को सुबह-सुबह सूचना मिली कि एक ट्रक हाईवे पर खड़ा है, जिसके पास झाड़ियों में एक शव भी है। मौके पर पहुंची पुलिस ने छानबीन शुरू की तो थोड़ी दूरी पर 2 शव और पड़े मिले। बताया जा रहा है कि 5 किलोमीटर के अंतराल पर 3 शव मिलने के बाद पुलिस विभाग में हड़कंप मच गया है।

जानकारी मुताबिक छावनी थाना क्षेत्र में आलू व्यापारी समेत 3 की गला रेत कर हत्या कर दी गई। मरने वालों में आलू व्यापारी, ट्रक का ड्राइवर और खलासी भी शामिल है। हत्या का कारण फिलहाल अभी ओवरटेक में मारपीट बताया जा रहा है। मौके पर अपर पुलिस अधीक्षक, सीओ हर्रैया और छावनी पुलिस पहुंच गई है। यह तीनों शव पांच किलोमीटर के अंदर 2 जगहों पर मिले हैं।

बताया जा रहा है कि कानपुर का आलू व्यापारी ट्रक लेकर बिहार गया था। वहां से आलू बेचकर लौटते समय रंजिशन हत्या होने की घटना बताई जा रही है। पहला शव हाईवे किनारे स्वतंत्रता संग्राम सेनानी इंटर कॉलेज पचवस के पास झाड़ियों में मिला। ट्रक चालक का नाम सोनू मौर्या (35) निवासी थाना असीबन जनपद उन्नाव है। दो अन्य शव 5 किमी आगे शंकरपुर गांव के पास हाईवे किनारे खड़े ट्रक के केबिन में मिले। ट्रक मालिक मनोज कुमार ने जीपीएस से लोकेशन ट्रेस कर पुलिस को बताया कि उनकी ट्रक शंकरपुर के पास खड़ी है। मौके पर एसपी, डीआईजी सहित अपर पुलिस अधीक्षक और कई थानों की पुलिस टीम के साथ पहुंचे हैं और जांच-पड़ताल कर रहे हैं।

एसपी हेमराज मीणा के अनुसार शंकरपुर गांव के पास पूरी घटना को अंजाम दिया गया उसके बाद एक लाश को वहीं फेंक दिया गया, जबकि व्यापारी और ट्रक के खलासी के शव को ट्रक सहित हत्यारे ले कर जाने लगे। मगर वह कुछ दूर जाने के बाद ट्रक को पच्वस गांव के पास हाईवे पर छोड़कर फरार हो गए। एसपी ने बताया कि तीनों हत्या के पीछे शायद ओवरटेक के दौरान हुई मारपीट और हाथापाई हो सकती है, क्योंकि व्यापारी के पास से डेढ़ लाख ऊपर बरामद हुए हैं जिससे साफ होता है कि हत्या करने वाला लूट के मकसद से इस घटना को अंजाम नहीं दिया है। बहरहाल पुलिस लूट और हत्या की दूरी पर काम कर रही है और अब पुलिस के लिए चुनौती है कि कितनी जल्दी हुए इस हत्याकांड का खुलासा कर पाते हैं।


Anil Kapoor

Related News