शामली के जैन मंदिर से 150 वर्ष पुरानी अष्टधातु की दो मूर्तियां चोरी, जैन समाज में आक्रोश

punjabkesari.in Saturday, Oct 01, 2022 - 08:24 PM (IST)

मुजफ्फरनगर: उत्तर प्रदेश के शामली जिले के गढ़ी पुख्ता थाना क्षेत्र के भैंसवाल में एक जैन मंदिर से 150 वर्ष पुरानी अष्टधातु की दो मूर्तियों की चोरी का मामला सामने आया है। पुलिस ने शनिवार को यह जानकारी दी। वहीं सूचना पर पहुंचे जैन समाज में रोष फैल गया।
PunjabKesari
अपर पुलिस अधीक्षक (एएसपी) ओपी सिंह ने बताया कि शुक्रवार की देर रात ताला तोड़कर अज्ञात बदमाशों ने जैन मंदिर से भगवान महावीर और आदिनाथ की मूर्तियों को चुरा लिया। उन्होंने बताया कि सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और चोरों को पकड़ने का प्रयास किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि जल्द ही घटना का खुलासा किया जाएगा।

मंदिर की प्रबंध समिति के प्रमुख राजीव जैन के अनुसार चोरी की मूर्तियां करीब 150 साल पुरानी हैं। जैन ने कहा कि चोरी का पता तब चला जब मंदिर के पुजारी शनिवार सुबह मंदिर आए। पुजारी ने घटना की जानकारी समाज के लोगों को दी, जिससे जैन समाज में रोष फैल गया। दर्जनों की संख्या में जैन समाज के लोग मौके पर एकत्रित हो गए और घटना की जानकारी पुलिस को दी।

वहीं घटना की जानकारी होने पर पूर्व मंत्री सुरेश राणा भी मंदिर परिसर पहुंचे, जहां उन्होंने जैन समाज के लोगों से वार्ता की। मंदिर समिति के अध्यक्ष राजीव जैन ने पुलिस को तहरीर देकर बताया कि चोरी हुई दोनों मूर्तियों में एक भगवान वासु पूज्य जिस पर भैंसे का चिन्ह है और दूसरी मूर्ति भगवान महावीर स्वामी जिस पर शेर का चिन्ह है चोरी हुई है। चोरी हुई मूर्तियों की कीमत लाखों बताई जा रही है। उन्होंने दोनों मूर्तियों को बिना नुकसान हुए अतिशीघ्र बरामद कराने की मांग की है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Mamta Yadav

Recommended News

Related News

static