शाहजहांपुर में हुई 2 ट्रेनों की लूट का पुलिस ने किया खुलासा, 4 गिरफ्तार

punjabkesari.in Monday, Jul 23, 2018 - 10:55 AM (IST)

शाहजहांपुरः उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर में पिछले दिनों गर्रा नदी पुल पर दो ट्रेनों में हुई लूट का खुलासा करते हुए राजकीय रेलवे पुलिस ने रविवार को चार लुटेरो को गिरफ्तार किया है। पुलिस अधीक्षक (रेलवे) सौमित्र यादव ने बताया कि, गत 13 जुलाई की रात लुटेरों ने बरेली की तरफ जा रही चण्डीगड़-लखनऊ एक्सप्रेस ट्रेन तथा जनता एक्सप्रेस ट्रेन को गर्रा नदी पुल के पास चैन पुलिग कर रोक लिया। 

ट्रेन में सवार महिला यात्रियों से सोने के मंगलसूत्र, मोबाइल, पर्स आदि सामान लूट लिए। यात्रियों के विरोध करने पर लुटेरो ने रेलवे लाइन के किनारे पड़े पत्थरो से यात्रियों पर हमला कर दिया था। जिसमें कई यात्री के चोटे भी आई थी। घटना के संबन्ध में अज्ञात बदमाशो के खुलाफ मुकदमा दर्ज किया गया था। 

ताबड़तोड़ दो ट्रेनो में हुई लूट के बाद अपर पुलिस महानिदेशक रेलवे विजय कुमार मौर्य, पुलिस महानिरीक्षक रेलवे विजय प्रकाश, पुलिस अधीक्षक रेलवे सौमित्र यादव समेत कई अधिकारियो द्वारा घटना स्थल का निरीक्षण किया गया और टीमें गठित कर लुटेरो को जल्द से जल्द गिरफ्तार करने आदेश दिए गए। 

इस घटना के खुलासे के लिए बरेली, पीलीभीत, शाहजहांपुर, हरदोई, सीतापुर जीआरपी के थानाध्यक्षो की टीमों का गठन किया गया, इसके आलावा लखनऊ तथा मुरादाबाद जीआरपी सर्विलांस टीम की भी मदद ली गई। यादव ने बताया कि रविवार को टीम ने मुखबिर की सूचना पर गर्रा नदी पुले के पास लूट के मॉल का बटवारा करते समय चार शातिर लुटेरो को गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तार लुटेरे पीलीभीत जिले के पूरनपुर क्षेत्र के मोहल्ला ढ़का निवासी मंझिले उर्फ कालिया, मोहल्ला रजागंज निवासी जाकिर तथा मोहल्ला करीमगंज निवासी सलीम तथा मोहम्मद नवी है। 

पूछताछ में लुटेरों ने बरेली जंक्शन पर हुई दो लूट की घटनाओं को भी कबूला है। शाहजहांपुर तथा बरेली में यात्रियों से लूटा गया सामान, एक तमंचा और कुछ कारतूस लुटेरो के पास से बरामद हुए है। चारों लुटेरो के खिलाफ बरेली, पीलीभीत, शाहजहांपुर तथा हरदोई जीआरपी में कई मुकदमें भी दर्ज हैं।   
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ruby

Recommended News

Related News

static