अग्निवीर बनने की तैयारी कर रहे दो युवक बने अपराधी, आंखों में मिर्ची पाउडर झोंक करते थे छिनैती

punjabkesari.in Monday, Feb 06, 2023 - 03:05 PM (IST)

हरदोई (मनोज कुमार) : उत्तर प्रदेश के हरदोई की लोनार पुलिस ने सर्विलांस स्वाट क्राइम ब्रांच और एसओजी टीम की मदद से सोमवार की सुबह दो लुटेरों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने उनके पास से लूटे गए जेवरात व असलहा घटना में प्रयुक्त मोटरसाइकिल बरामद की है। यह दोनों लड़के अग्निवीर बनने की तैयारी के साथ साथ अन्य परीक्षा की भी तैयारी कर रहे थे। पुलिस ने बताया कि अपने शौक को पूरा करने व पैसा कमाने के लिए 3 लड़के मिलकर के इस तरह की घटना को अंजाम देते थे। जिनमें से पुलिस के द्वारा दो अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया गया हैं. वहीं तीसरा अभियुक्त अभी फरार हैंय़। पुलिस उसकी भी तलाश में लगातार दबिश दे रही हैं। SP राजेश द्विवेदी ने खुलासे के लिए टीम को 10 हजार रुपये और विशेष उत्कृष्ट कार्य करने के लिए एक सिपाही को 5 हजार का पुरस्कार भी दिया।

PunjabKesari

आंखों में मिर्ची पाउडर झोंक करते थे अपराध
1 फरवरी को कुछ लड़के जिले के लोनार थाना क्षेत्र के निजामपुर गांव के पास पैदल जा रही एक महिला की आंख में मिर्ची पाउडर (chili powder) डालकर उसके कुंडल छीनकर (snatching) लुटेरे फरार हो गए थे। जिनकी तलाश पुलिस कर रही थी। इससे पहले लुटेरों ने 30 जनवरी को पाली थाने के नकटौरा रोड पर रत्नापुर गांव के पास भी ठीक इसी प्रकार महिलाओं से उनके जेवरात (jewellery) लूटे थे। पुलिस महिलाओं से की जा रही लूट पर अंकुश लगाने व लुटेरों को गिरफ्तार करने के लिए लगी हुई थी। जिसके बाद आज पुलिस को लुटेरों को पकड़ने में सफलता हाथ लगी और लोनार पुलिस ने लोनार थानाक्षेत्र के बघौरी निवासी राघवेंद्र सिंह पुत्र स्व0 महेश सिंह व पुरौरी निवासी आलोक सिंह पुत्र विष्णु कुमार सिंह को बावन नहर से गिरफ्तार कर लिया।

PunjabKesari

प्रतियोगी परीक्षाओं की कर रहे थे तैयारी
मीडिया को जानकारी देते हुए जिले के पुलिस कप्तान ने बताया कि राघवेंद्र और आलोक अग्निवीर (Agniveer) बनने की तैयारी कर रहे थे। इसके साथ ही वह अन्य परीक्षाओं में बैठने के लिए भी तैयारी कर रहे थे। एसपी के मुताबिक राघवेंद्र ने ही आलोक को लूट की घटना करने के लिए प्रेरित किया था और बताया था यह काम बहुत आसान है। जिसके बाद दोनों लूट की घटना को अंजाम देने लगे। पकड़े गए दोनों लुटेरों ने अपना गुनाह कबूल कर लिया है और उनके पास से पुलिस ने 3 झाले एक कुंडल 315 बोर के दो तमंचे, 5 जिंदा कारतूस व दो मोबाइल फोन बरामद किया है। SP राजेश द्विवेदी ने बताया कि इनका एक साथी फरार है उसकी तलाश की जा रही है। खुलासे के लिए टीम को 10 हजार रुपये और विशेष उत्कृष्ट कार्य करने के लिए एक सिपाही को 5 हजार का पुरस्कार भी दिया गया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Prashant Tiwari

Recommended News

Related News

static