Umar Ansari: मुख्तार अंसारी के फरार बेटे उमर की याचिका पर SC का सुनवाई से इनकार, जमीन हड़पने का है केस

punjabkesari.in Friday, May 19, 2023 - 01:51 PM (IST)

लखनऊ: माफिया मुख्तार अंसारी के फरार बेटे उमर अंसारी को सुप्रीम कोर्ट से बड़ा झटका लगा है। उमर ने लखनऊ के जियामऊ में जमीन हड़पने के मामले में दर्ज मुकदमे को रद्द करने की अर्जी लगाई थी। सुप्रीम कोर्ट ने माफिया मुख्तार अंसारी के बेटे उमर अंसारी पर सुनवाई से इनकार कर दिया। इससे पहले इलाहाबाद हाईकोर्ट से भी उमर अंसारी को राहत नहीं मिली थी। फिलहाल उमर अंसारी फरार है। लखनऊ की जियामऊ स्थित ज़मीन को अवैध तरीके से हथियाने का है। इस केस में मुख्तार अंसारी और उनके दोनों बेटे उमर और अब्बास अंसारी आरोपी है।
PunjabKesari
इससे पहले इलाहाबाद हाईकोर्ट से भी उमर अंसारी को राहत नही मिली थी। उमर अंसारी फिलहाल फरार चल रहा है। ये पूरा मामला लखनऊ के जियामऊ में जमीन को अवैध तरीके से हथियाने का है। इस केस में मुख्तार अंसारी और उसके दोनों बेटे उमर और अब्बास अंसारी आरोपी हैं।
PunjabKesari
बता दें कि मामले में राजस्व अधिकारी सुरजन लाल ने 27 अगस्त 2020 को लखनऊ के हजरतगंज थाने में एफआईआर दर्ज कराई थी। उसमें मुख्तार अंसारी के बेटे उमर और अब्बास पर आरोप हैं कि उन्होंने फर्जी दस्तावेज बनाकर खाली संपत्ति हथिया ली थी। इसके बाद साजिश कर लखनऊ विकास प्राधिकरण यानी एलडीए से उस जमीन पर इमारत बनवाने के लिए नक्शा पास करवा लिया था। अवैध रूप से जमीन कब्जा कर और नक्शा पास करवाने के बाद अवैध तरीके से इमारत भी बनवा ली। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static