उमेश पाल हत्याकांड: बरेली जेल में रची गई साजिश...प्रयागराज में चलीं गोलियां और बम!

punjabkesari.in Tuesday, Feb 28, 2023 - 01:30 PM (IST)

प्रयागराज: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के प्रयागराज (Prayagraj) में हुए उमेश पाल हत्याकांड (Umesh Pal Murder Case) में हर रोज नए खुलासे हो रहे हैं। इसी बीच अब एक ऐसा खुलासा हुआ है जिसे सुनकर आप भी चौंक जाएंगे। बताया जा रहा है कि अतीक अहमद (Atiq Ahmed) के कहने पर ही बरेली जेल (Bareilly Jail) में उमेश पाल की हत्या की साजिश रची गई। इस जेल में अतीक अहमद का भाई अशरफ अहमद बंद है। जिसके बाद से एसटीएफ (STF) ने उन लोगों का डेटा खंगालना शुरू कर दिया है जो मुख्तार के भाई से बरेली जेल में मिलने आते थे। मुख्तार के भाई मंसूर की अतीक के भाई अशरफ और बेटे अली से बीते कुछ दिनों के दौरान जेल में हुई मुलाकात की गहनता से जांच की जा रही है। पुलिस अधिकारी अशरफ और अली से पूछताछ कर रहे हैं, वहीं तीन राज्यों में शूटरों की तलाश में छापामारी की जा रही है।

PunjabKesari
गुजरात की साबरमती जेल से अतीक अहमद ने रची थी साजिश
जानकारी के मुताबिक, बरेली जेल में अशरफ से मिलने के बाद शूटरों का नाम और पूरा प्लान तय हुआ था। एसटीएफ की प्रारंभिक जांच में पता चला है कि उमेश पाल की हत्या की साजिश गुजरात की साबरमती जेल में बंद पूर्व सांसद अतीक अहमद ने रची थी। एसटीएफ की शुरुआती पड़ताल में इसकी पुष्टि हुई है। सुराग मिले हैं कि मुख्तार के कुछ गुर्गे गुजरात जेल में बंद अतीक के संपर्क में थे। आशंका है कि अतीक ने इन गुर्गों के जरिए अपने भरोसेमंद गुड्डू मुस्लिम और गुलाम से उमेश पाल को ठिकाने लगाने को कहा था। इसके बाद दोनों ने स्थानीय युवकों की मदद से इस वारदात को अंजाम दिया।
PunjabKesari
एनकाउंटर में ढेर अरबाज का अतीक अहमद से गहरा नाता
बरेली जेल में बाहुबली अतीक अहमद के भाई पूर्व विधायक अशरफ को जिस बैरक में रखा गया है, वहां हाई अलर्ट रखा गया है। इस घटना के बाद से सुरक्षा को भी बदला जा चुका है। वहीं एसटीएफ ने भी बरेली में डेरा डाला हुआ है। इसके अलावा कई अन्य सुरक्षा एंजेसियों ने भी बरेली में तैनाती की है। इससे पहले सोमवार को उमेश पाल हत्याकांड में एक आरोपी का एनकाउंटर हुआ था। पुलिस ने धूमनगंज इलाके में स्थित नेहरू पार्क के जंगल में अरबाज को ढेर कर दिया। उमेश पाल की हत्या में जिस क्रेटा कार का इस्तेमाल किया गया था, उसे अरबाज ही चला रहा था। मारे गए बदमाश अरबाज को पूर्व सांसद अतीक अहमद का करीबी बताया जा रहा है।
PunjabKesari
उमेश पाल हत्याकांड को लेकर यूपी पुलिस अलर्ट
वहीं एक आरोपी के एनकाउंटर के बाद उमेश पाल के परिजनों ने सीएम योगी को धन्यवाद दिया और कहा कि इस प्रकार के एक्शन से मुझे इंसाफ मिलेगा। उधर, जैसे ही उमेश पाल हत्याकांड के आरोपी का एनकाउंटर हुआ सपा सांसद शफीकुर्रहमान बर्क ने इसे जुल्म करार दिया। वहीं सोमवार को STF की टीम ने इलाहाबाद सेंट्रल यूनिवर्सिटी के मुस्लिम हॉस्टल से आरोपी सदाकत खान को हत्या की पूरी साजिश रचने के आरोप में गिरफ्तार किया है। जो भागने की फिराक में था। बहरहाल, प्रयागराज के उमेश पाल हत्याकांड को लेकर यूपी पुलिस की कई टीमें और STF जगह-जगह दबिश दे रही हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Mamta Yadav

Recommended News

Related News

static