UP: एक दिन में कोरोना के 159 नये केस, 3 मरे, कुल संक्रमितों की संख्या 657 हुई

punjabkesari.in Tuesday, Apr 14, 2020 - 05:37 PM (IST)

लखनऊ: आगरा, मुरादाबाद और कानपुर में कोरोना संक्रमित मरीजों की मृत्यु के साथ उत्तर प्रदेश में पिछले 24 घंटों के दौरान कोविड-19 के 159 नये मामले प्रकाश में आने से सतकर्ता बढ़ा दी गयी है। राज्य में मंगलवार शाम 5 बजे तक 657 लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हो चुकी है।
PunjabKesari
आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि मुरादाबाद में कल शाम एक 49 वर्षीय व्यक्ति की कोरोना संक्रमण के कारण मृत्यु हो गयी वहीं सोमवार को ही कानपुर में मृत एक 43 वर्षीय मरीज की जांच रिपोर्ट पॉजीटिव पायी गयी है। वहीं आगरा में भी एक की मौत हुई। इससे पहले आगरा, बस्ती, मेरठ, आगरा, वाराणसी और बुलंदशहर में एक एक मरीज की कोरोना संक्रमण के कारण मृत्यु हो चुकी है।
PunjabKesari
राज्य में मिले मामलों में 358 लोग जमात से जुड़े
मुख्य चिकित्साधिकारी एम सी गर्ग ने बताया कि मुरादाबाद के टीएमयू अस्पताल में भर्ती 49 साल के व्यक्ति की सोमवार रात कोरोना संक्रमण के चलते मृत्यु हो गयी थी। सूत्रों ने बताया कि मंगलवार सुबह तक मिले 135 कोरोना संक्रमित मरीजों में तब्लीगी जमात मेंं शिरकत करने वाले 70 लोग शामिल हैं। इस तरह अब तक राज्य भर में मिले मामलों में 358 लोग तब्लीगी जमात से ताल्लुक रखते हैं।
PunjabKesari
49 लोग बीमारी से निजात पाकर क्वारंटीन में है
ताजा मामलों में नोएडा का एक तीन माह का मासूम भी जानलेवा वायरस से संक्रमित पाया गया है। इस दौरान 49 लोग बीमारी से निजात पाकर अपने घरों में क्वारंटीन में है। उन्होने कहा कि ताजा मामलों में एक डाक्टर समेत 17 लोग ऐसे है जो कोरोना मरीज का इलाज करने के दौरान संक्रमित हुये है जबकि दो लोग संभल से और एक अमरोहा में पाया गया है। पिछले 24 घंटों के दौरान आगरा में 35,सहारनपुर में 24,मुरादाबाद मे 17,बागपत में सात,लखनऊ में नौ,गौतम बुद्धनगर में में 18, कासगंज, मेरठ, बिजनौर, हापुड़ और शामली में तीन-तीन, मुजफ्फरनगर और बुलंदशहर में दो-दो, इटावा, मथुरा और बस्ती में एक एक नये मरीज में कोरोना संक्रमण मिला है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static