UP: BBD यूनिवर्सिटी की 70 छात्राएं फूड पॉइजनिंग की शिकार, मचा हड़कंप...CMO ने दिए जांच के आदेश

punjabkesari.in Saturday, Apr 01, 2023 - 07:57 PM (IST)

लखनऊ (अनिल सैनी): राजधानी लखनऊ (Lucknow) के थाना चिनहट स्थित बाबू बनारसी दास यूनिवर्सिटी (Babu Banarasi Das University) के करीब 70 छात्राओं (Girl students) के फूड पॉइजनिंग (food poisoning) का शिकार होने से हड़कंप मचा है। सभी का अस्पताल (Hospital) में इलाज चल रहा है। हॉस्टल (hostel) में रह रही छात्राओं की शुक्रवार देर रात खाना खाने के बाद तबीयत अचानक बिगड़ी गई थी। वहीं इस मामले में विश्वविद्यालय प्रशासन (University Administration) ने 3 दिन के लिए वेंडर को सस्पेंड कर दिया है।
PunjabKesari
इस संबंध में डॉ0 राम मनोहर लोहिया आयु र्विज्ञान संस्थान के प्रवक्ता डॉ0 एपी जैन ने बताया किए शुक्रवार रात 38 छात्राओं को फूड प्वाइजन की वजह से इमरजेंसी में भर्ती कराया गया था। जहां सभी को प्राथमिक उपचार देकर वापस भेज दिया गया। सभी की हालत पहले से बेहतर है। शनिवार 01 अप्रैल की दोपहर अन्य छात्राओं को भी फूड प्वाइजनिंग के चलते इलाज के लिए लोहिया संस्थान लाया गया। फ़िलहाल सभी की हालत स्थिर है।
PunjabKesari
CMO ने दिए जांच के आदेश
बता दें कि बीबीडी यूनिवर्सिटी में अब तक करीब 70 स्टूडेंट फूड प्वाइजनिंग के कारण बीमार हो गए। एक साथ इतनी संख्या में बीमार पड़ने की खबर से यूनिवर्सिटी प्रशासन के हाथ.पांव फूल गए। आनन-फानन में सभी को अस्पताल पहुंचाया गया। विश्वविद्यालय प्रशासन ने अपनी बसों और एंबुलेंस के जरिए सभी छात्राओं को राम मनोहर लोहिया और चंदन अस्पताल में भर्ती कराया। जहां उनका इलाज जारी है। मामले की गंभीरता को देखते हुए मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने जांच के आदेश दिए हैं। डॉ0 राम मनोहर लोहिया आयुर्विज्ञान संस्थान में बीमार छात्राओं का इलाज करने वाले डॉक्टरों ने बीमार पड़ने का कारण फूड पॉइजनिंग बताया है। वहीं इस मामले में सीएमओ ने जांच के आदेश दे दिए हैं।
PunjabKesari
इन दिनों फूड प्वाइजनिंग की समस्या आम
गौरतलब है कि, बदलते मौसम में फूड प्वाइजनिंग की समस्या आम है। मौसम में नित नए बदलाव की वजह से ज्यादातर लोगों की तबीयत बिगड़ रही है। फूड पॉइजनिंग के चलते अस्पतालों में भी खासी भीड़ हो रही है। बहरहाल, बीबीडी यूनिवर्सिटी में करीब 70 छात्राओं के फूड पॉइजनिंग का शिकार होने से हड़कंप मचा है। सभी का इलाज चल रहा है। अब वो खतरे से बाहर हैं। अस्पताल भी नजर बनाए हुए है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Mamta Yadav

Recommended News

Related News

static