UP ATS ने अलकायदा के दोनों आतंकियों को किया लखनऊ कोर्ट में पेश, बड़े धमाके की थी साजिश

punjabkesari.in Monday, Jul 12, 2021 - 03:41 PM (IST)

लखनऊः यूपी एटीएस ने पकड़े गए दोनों आतंकियों को लखनऊ कोर्ट में पेश किया है। दोनों आतंकियों को कल गिरफ्तार किया गया। इस पर एडीजी लॉ प्रशान्त कुमार ने रविवार को प्रेस कॉन्फेंस के दौरान उन्होंने कहा 15 अगस्त के पहले ही उत्तर प्रदेश के कई जिलों में धमाके की साजिश कर रहे थे।  उन्होंने ATS को धन्यवाद देते हुए  ATS और स्थानीय पुलिस बधाई के पात्र है। आतंकवादी जिस किराए के मकान में रहते थे।  ATS ने घर को सील कर दिया है। दोनो आतंकियों को गिरफ्तार कर लिया गया है।

बता दें कि ATS और यूपी पुलिस को लखनऊ के काकोरी इलाके से इन दो आतंकियों का गिरफ्तार किया है। उसने अन्य ठिकानों पर छापा मारकर उनके परिजनों पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। उनके पास से भारी मात्रा में विस्फोटक सामग्री एक पिस्टल बरामद की है। उन्होंने बताया अलकायदा समथिरत अंसार गजवा तुल हिंद से जुड़े थे आतंकी।

उन्होंने बताया एक सदस्य का नाम उमर हेलमण्डी है। जो अलकायदा संगठन द्वारा भारत में आतंकी गतिविधियों को संचालित करने हेतु निर्देश दिए थे। उन्होंने कहा आतंकवादी प्रदेश के कई जिलों में बड़े धमाके की फिराक में थे। फिलहाल उनके मंसूबों पर ATS और यूपी पुलिस ने पानी फेर दिया है। आरोपियों को जेल भेज दिया गया है। उनके अन्य ठिकानों पर छापेमारी कर रही है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static