UP ब्लॉक प्रमुख इलेक्शनः सहारनपुर में 11 में से 5 ब्लॉक प्रमुख निर्विरोध निर्वाचित

punjabkesari.in Friday, Jul 09, 2021 - 08:55 PM (IST)

सहारनपुर: उत्तर प्रदेश के सहारनपुर जिले में 11 ब्लाक प्रमुखों में से पांच निर्विरोध निर्वाचित होने के बाद शनिवार कल 10 जुलाई को छह स्थानों पर मतदान होगा। जिले के 11 ब्लाक प्रमुख पदों के लिए नामांकन पत्र भरे गये थे। नामांकन जांच के बाद पत्र निरस्त होने और एक ही प्रत्याशी रहने के कारण नानौता, मुजफ्फराबाद, बलियाखेड़ी, गंगौह और पुंवारका में एक-एक उम्मीदवार के मैदान में रह जाने के कारण वहां के सहायक निर्वाचन अधिकारियों ने उनको निर्विरोध निर्वाचित घोषित कर दिया।       

निर्वाचन कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार नानौता की निवर्तमान ब्लाक प्रमुख चांदनी राणा पत्नी ऋषिपाल राणा को आरओ पर्णता एश्वर्य ने निर्वाचित घोषित कर दिया। उनके सामने किसी भी उम्मीदवार ने नामांकन दाखिल नहीं किया था। भाजपा ने उन्हें अपना उम्मीदवार भले ही न बनाया हो लेकिन उस पार्टी के नानौता क्षेत्र के प्रमुख भाजपाई चांदनी राणा के नामांकन के दौरान मौजूद थे।  बलियाखेड़ी में निर्दलीय उम्मीदवार मीनाक्षी का नामांकन निरस्त हो जाने के कारण मैदान में अकेली बची भाजपा उम्मीदवार सोनिया पत्नी सुनील कुमार को निर्विरोध निर्वाचित घोषित कर दिया गया।

वहीं गंगौह में सपा उम्मीदवार बबली चौधरी का नामांकन निरस्त हो जाने के कारण भाजपा उम्मीदवार सुमन पत्नी दिनेश प्रमुख को निर्विरोध निर्वाचित घोषित कर दिया गया। ब्लाक मुजफ्फराबाद में भाजपा नेता साहब सिंह पुंडीर के छोटे भाई योगेश पुंडीर की पत्नी राखी पुंडीर भी निर्विरोध निर्वाचित घोषित कर दी गईं। वहां पर सपा उम्मीदवार रेशू पत्नी संदीप का नामांकन पत्र निरस्त कर दिया गया। सपा नेताओं ने नामांकन रद्द किए जाने का जोरदार विरोध किया और निर्वाचन अधिकारियों पर भाजपा के दबाव में उनकी पार्टी के उम्मीदवारों के नामांकन निरस्त किए जाने का आरोप लगाया।       


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Moulshree Tripathi

Recommended News

Related News

static