27 जून को आ सकता है UP बोर्ड 10वीं और 12वीं की परीक्षाओं का रिजल्टः दिनेश शर्मा

punjabkesari.in Tuesday, Jun 09, 2020 - 12:34 PM (IST)

लखनऊः उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के विद्यार्थियों की इंतजार की घड़ी जल्द खत्म होने वाली है। UP के उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने कहा है कि बोर्ड 27 जून को 10वीं व 12वीं के नतीजे जारी कर सकता हैं।

इससे पहले डिप्टी CM  ने कहा था  कि इस वर्ष परीक्षाएं रिकार्ड समय में हाईस्कूल की 12 व इंटरमीडिएट की 15 दिनों में खत्म हो गई लेकिन कोविड महामारी के कारण मूल्यांकन देर से शुरू हुआ लेकिन विपरीत परिस्थितियों में भी कम समय में हमने मूल्यांकन खत्म किया।  ऐसे में समझा जा रहा है कि बोर्ड 25 जून तक रिजल्ट की प्रक्रिया पूरी कर लेगा और 27 जून को नतीजे जारी हो जाएंगे। इस बार 5611072 विद्यार्थियों ने बोर्ड परीक्षा दी थी।

बता दें कि बोर्ड पहले ही 10वीं और 12वीं की कॉपियों का मूल्यांकन खत्म कर चुका है और रिजल्ट की तैयारियों में लगा हुआ है।  अभी बोर्ड आज और 10 जून को इंटर के उन स्टूडेंट्स की परीक्षा ले रहा है जिनके प्रैक्टिकल एग्जाम छूट गए थे। इन एग्जाम के बाद नतीजे तैयार करने की प्रक्रिया जोर पकड़ेगी। 9 व 10 जून को इसीलिए प्रैक्टिकल कराया जा रहा है ताकि इनके नंबर भी जोड़ते हुए अंतिम परिणाम घोषित किया जा सके।

 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

Moulshree Tripathi

Recommended News

Related News

static