UP Cabinet Meeting: योगी सरकार की कैबिनेट बैठक आज, दो दर्जन प्रस्तावों पर लगेगी मुहर

punjabkesari.in Tuesday, Mar 05, 2024 - 09:15 AM (IST)

UP Cabinet Meeting (अश्वनी सिंह): उत्तर प्रदेश में होने वाले लोकसभा चुनाव से पहले आज यानी मंगलवार को योगी सरकार की कैबिनेट बैठक होगी। यह बैठक आज सुबह 11ः00 बजे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में लोक भवन में होगी। बैठक में आज नलकूप उपभोक्ता, कृषिकों को मुफ्त विद्युत आपूर्ति समेत 21 से ज्यादा प्रस्ताव पर मुहर लग सकती है। किसानों को भी बड़ी सौगात मिल सकती है।

PunjabKesari
किसानों को मिलेगी बड़ी सौगात
योगी कैबिनेट बैठक में आज दो दर्जन प्रस्ताव पेश होंगे। किसानों को एक बड़ी सौगात मिल सकती है। किसानों को नई-नई तकनीक की जानकारी देने के लिए कृषि विश्वविद्यालयों एवं राज्य कृषि प्रबंध संस्थान रहमानखेड़ा में इन्क्यूबेशन सेंटर स्थापित करने, मक्के का रकबा बढ़ाने और बेबी कॉर्न की खेती के प्रस्ताव को भी मंजूरी मिलने की संभावना है। इसके अलावा ग्रीन हाइड्रोजन नीति लागू की जाएगी। इस नीति को भी आज मंजूरी दी जाएगी। निजी नलकूपों को मुफ्त बिजली आपूर्ति प्रस्ताव पास होगा। इसमें 2400 करोड़ रुपये खर्च होंगे।

यह भी पढ़ें...
Barabanki News: भाजपा सांसद उपेंद्र सिंह रावत ने लौटाया टिकट, ‘अश्लील वीडियो में निर्दोष साबित होने तक नहीं लड़ेंगे चुनाव’

UP में आ रहे प्रदेश की आबादी से दोगुने पर्यटक… CM योगी ने किया दावा

​​​​​​PunjabKesari
इन प्रस्तावों पर लगेगी मुहर
बैठक में आज लखनऊ मेट्रो टू फेस प्रस्ताव को मंजूरी मिल सकती है। इसके साथ लैंड पूलिंग नीति, अनपरा ई तापीय परियोजना की स्थापना के लिए 18624 करोड़ रुपए का प्रस्ताव, नेवेली पावर को बंधक पत्र के निष्पादन हेतु पंजीकरण शुल्क और स्टांप शुल्क में छूट का प्रस्ताव, विदेशी शराब को भरने की बोतलों की नियमावली 2020 के शुद्धि पत्र का प्रस्ताव, यूपी राज्य आबकारी बकाया पर एकमुश्त समाधान योजना 2023 24 का प्रस्ताव, राज्य राजधानी क्षेत्र विकसित करने के अध्यादेश को मंजूरी, लखनऊ, हरदोई, सीतापुर, उन्नाव, रायबरेली, बाराबंकी को मिलाकर एससीआर बनाने का प्रस्ताव, लैंड पूलिंग नीति को पास करने की तैयारी के प्रस्ताव पर मुहर लग सकती है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pooja Gill

Recommended News

Related News

static