यूपी निकाय चुनावः भाजपा विधायक दल की बैठक में CM योगी ने दिए निर्देश, कहा- चुनाव पर फोकस रखें विधायक

punjabkesari.in Tuesday, Dec 06, 2022 - 09:32 AM (IST)

लखनऊः उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार शाम लोक भवन में भाजपा विधायक दल की बैठक आयोजित की और सभी विधायकों से बातचीत कर उन्हें आदेश दिए है। सीएम योगी ने सभी विधायकों को कहा कि वो प्रदेश में होने वाले निकाय चुनावों के लिए पूरी तरह तैयारी में लग जाए। उन्होंने विधान परिषद सदस्यों को निकाय चुनाव पर ध्यान केंद्रित करने को कहा है और साथ ही सीएम ने उन्हें उनके क्षेत्र में भाजपा प्रत्याशी को जिताने की जिम्मेदारी देते हुए सक्रिय रहने का आदेश दिया है।

बता दें कि प्रदेश सरकार ने बहुप्रतीक्षित नगरीय निकायों के मेयर व अध्यक्ष पद का अनंतिम आरक्षण सोमवार को जारी कर दिया। सरकार ने 17 नगर निगमों के साथ ही कुल 760 नगरीय निकायों के अध्यक्ष पद का अनंतिम आरक्षण जारी करते हुए सात दिनों में आपत्तियां व सुझाव मांगे हैं। इन आरक्षण के निर्धारित होने के बाद सीएम योगी ने भाजपा विधायक दल की बैठक की, जिसमें मुख्यमंत्री ने सभी विधायकों को नगरीय निकाय चुनाव में जुटने और उनके क्षेत्र में भाजपा प्रत्याशी को जिताने की जिम्मेदारी सौंपी है।

सभी नगर निगम और निकायों में भाजपा का बोर्ड बनना चाहिए- CM
सीएम योगी ने इस बैठक में कहा कि सभी नगर निगम और निकायों में भाजपा का बोर्ड बनना चाहिए। उन्होंने कहा कि 10 से 12 फरवरी तक लखनऊ में ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट का आयोजन किया जा रहा है। इसमें 10 लाख करोड़ रुपये के निवेश का लक्ष्य है। इससे लाखों युवाओं को रोजगार के अवसर मिलेंगे। बैठक में उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, ब्रजेश पाठक, संसदीय कार्य मंत्री सुरेश खन्ना, अपना दल के आशीष पटेल, निषाद पार्टी के संजय निषाद मौजूद थे। वहीं, सीएम ने यह भी कहा कि सरकार ने प्रयागराज कुंभ 2025 की तैयारी शुरू कर दी है। अनुपूरक बजट में भी प्रयागराज कुंभ के लिए प्रावधान किया है। उन्होंने कहा कि 2019 कुंभ के आयोजन की विश्व स्तर पर प्रशंसा हुई थी। 2025 के कुंभ मेले का उससे भी बेहतर और भव्य आयोजन किया जाएगा।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pooja Gill

Recommended News

Related News

static