UP कांग्रेस अध्यक्ष का तंज- योगी सरकार का गौ प्रेम महज दिखावा

punjabkesari.in Thursday, Dec 31, 2020 - 11:30 AM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने योगी सरकार के गौ प्रेम को दिखावा करार देते हुए कहा कि सरकारी गौशालाओं में चारे-पानी और रखरखाव के अभाव में सैंकड़ों गौवंशी अपनी जान गंवा रहे हैं। लल्लू ने बुधवार को जारी बयान में कहा कि सरकार के संरक्षण में संचालित गौशालाओं में भूख प्यास और ठंड से बेहाल सैकड़ों की संख्या में गौ दम तोड़ रही हैं। वहीं बीमार गौ को जंगली जानवर व कुत्ते नोच-नोच कर खा रहे हैं। यह योगी सरकार के गाय प्रेम के ढोंग को उजागर कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि इसी पीड़ा को लेकर तथा बुन्देलखंड में किसानों की समस्याओं को लेकर कांग्रेस ने 26 दिसम्बर को ललितपुर से चित्रकूट तक की पदयात्रा शुरू की थी जिसे योगी सरकार ने रोक कर अलोकतांत्रिक तरीके से उन्हें और सैंकड़ों कार्यकर्ताओं एवं पदाधिकारियों को गिरफ्तार कर लिया और उन्हें लखनऊ लाकर उनके आवास पर नजरबन्द कर पुलिस का पहरा बैठा दिया गया। कांग्रेस कार्यकर्ता और बुन्देलखण्ड की जनता ने उसी भावना और संवेदना के साथ ललितपुर, झांसी, उरई, हमीरपुर और आज गाय की सुरक्षा और किसानों की समस्याओं को लेकर महोबा में पदयात्रा निकाल रहे थे। जिसे योगी सरकार के इशारे पर पुलिस प्रशासन ने बर्बर लाठीचार्ज कर सैंकड़ों कांग्रेसजनों को गिरफ्तार कर लिया।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सवाल किया कि आखिर में गौ माता की सुरक्षा और परेशान हाल किसानों की समस्याओं पर चर्चा करने पर योगी सरकार अपना आपा क्यों खो देती है जबकि गौ सुरक्षा के नाम पर सरकार दिखावा करती रहती है। वहीं हर तरह से परेशान हाल किसान अन्यायपूर्ण शासन और उपेक्षा के चलते अपनी समस्याओं से त्रस्त है। लाख घोषणा के बाद न ही वर्षों से बकाये गन्ना मूल्य का भुगतान हो पा रहा है, न किसानों की धान खरीद सुनिश्चित हो पा रही है। लल्लू ने कहा कि कांग्रेस किसानों और गायों को बचाने के लिए द्दढ़ संकल्पित है, इसके लिए सड़क से लेकर सदन तक पार्टी संघर्ष करती रहेगी। 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static