UP Constable Exam: आज सिपाही भर्ती लिखित परीक्षा का दूसरा दिन, पहली पाली की परीक्षा जारी

punjabkesari.in Saturday, Aug 24, 2024 - 10:53 AM (IST)

UP Constable Exam: उत्तर प्रदेश पुलिस के लिए आरक्षी (सिपाही) भर्ती परीक्षा का आज दूसरा दिन है। आज भी कड़ी सुरक्षा के बीच दो पालियों में परीक्षा होगी। पहली पाली की परीक्षा सुबह 10 बजे शुरू हो चुकी है। परीक्षा केंद्रों के बाहर सुबह ही अभ्यर्थियों की कतार लग गई है। इसके साथ ही प्रवेश भी शुरू हो गया। परीक्षा के दौरान नकल माफियाओं पर कड़ी नजर रखी जाएगी। पुलिस ने सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम किए है।

पहली पाली में 4600 अभ्यर्थी लेंगे भाग
दूसरे दिन सिपाही भर्ती की प्रथम पाली की परीक्षा शुरू हो चुकी है। अभ्यर्थियों को कड़ी चेकिंग के बाद परीक्षा केंद्र में प्रवेश दिया गया। प्रशासन लगातार सक्रिय है।  दूसरे दिन भी कुल 11 केंद्रों पर सुबह से ही परीक्षार्थी पहुंचने लगे। पहली पाली की सुबह 10 बजे से होने वाली परीक्षा में कुल 4600 अभ्यर्थी भाग लेंगे। सभी केंद्रों के बाहर सुरक्षा के कड़े प्रबंध हैं।

पांच दिन होगी परीक्षा
उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड के अनुसार, परीक्षा राज्य के 67 जिलों में 1,174 केंद्रों पर आयोजित की जा रही है। परीक्षा पांच दिन यानी 23, 24, 25, 30 और 31 अगस्त को आयोजित की जाएगी। इसके अनुसार प्रत्येक दिन अभ्यर्थी दो पालियों में परीक्षा देंगे। पहली पाली सुबह 10 बजे से दोपहर 12 बजे तक हुई जबकि दूसरी पाली अपराह्न तीन बजे शुरू हुई और शाम पांच बजे खत्म हुई। राजधानी लखनऊ में 81 परीक्षा केंद्रों पर दो पालियों में हुई परीक्षा में 56,674 अभ्यर्थी शामिल हुए। सभी केंद्रों पर नकल विहीन परीक्षा सम्पन्न कराने के उद्देश्य से सेक्टर मजिस्ट्रेट व जोनल मजिस्ट्रेट की ड्यूटी लगाई गई। साथ ही समस्त केंद्रों पर मोबाइल जैमर की व्यवस्था की गई।

डीजीपी करेंगे निरीक्षण
यूपी के डीजीपी प्रशांत कुमार ने अब से कुछ ही देर में लखनऊ विश्वविद्यालय में परीक्षा केंद्र का निरीक्षण करेंगे। डीजीपी ने पहले दिन भी राजकीय बालिका इंटर कॉलेज गोमतीनगर और राजकीय पॉलिटेक्निक लखनऊ स्थित परीक्षा केन्द्रों का औचक निरीक्षण किया। उन्होंने परीक्षा के दौरान की गई सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया। उन्होंने कहा था कि परीक्षा के दौरान अफवाह फैलाने वालों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pooja Gill

Related News

static