UP: परिवहन निगम में डीजल घोटाला, क्षेत्रीय प्रबंधक ने दिए जांच के आदेश

punjabkesari.in Saturday, Jun 20, 2020 - 04:05 PM (IST)

बहराइच: उत्तर प्रदेश सरकार के आदेश पर प्रवासी श्रमिकों को लाने के लिए लगाई गई बहराइच रोडवेज बसों के संचालकों द्वारा भारी पैमाने पर डीजल घोटाला करने का मामला सामने आया है। जिसके बाद क्षेत्रीय प्रबंधक प्रभाकर मिश्रा ने घोटाला प्रकरण की जांच के आदेश दिए हैं। वहीं  आदेश मिलते ही सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक मोहम्मद इरफान ने चार सदस्यीय कमेटी गठित कर जांच शुरू कर दी है।

दरअसल, प्रवासी श्रमिकों को लाने के लिए प्रदेश सरकार ने परिवहन निगम की बसों को लगाया था। जिसमें बहराइच डिपो की दर्जनों बसें भी लगायी गयी थी। इन बसों के संचालन के लिए मार्ग निर्धारित किए गए थे, जिसके अनुसार दूरी के मुताबिक निर्धारित डीजल दिया जाता है। यही नहीं रेलवे स्टेशन के बाहर प्रशासन द्वारा बसों के संचालन का रजिस्टर तैयार किया गया था। इसमें परिवहन निगम की किस बस को किस गंतव्य तक जाना है यह दर्ज किया गया था।

इसके बावजूद कुछ बसों के संचालकों ने मनमाने तरीके से किलोमीटर निर्धारित कर बड़े पैमाने पर डीजल का घोटाला किया है। इस घोटाले में जिम्मेदारों की सहभागिता की आशंका जताई जा रही है। देवीपाटन मंडल के क्षेत्रीय प्रबंधक प्रभाकर मिश्रा द्वारा मामला संज्ञान में आने के बाद, वीके वर्मा सेवा प्रबंधक की अध्यक्षता वाली 4 सदस्यीय समिति गठित की गई है। इस जांच समिति में सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक और 2 अन्य सदस्य शामिल हैं। जांच कमेटी ने जांच शुरू कर दी है।

इस मामले में स्टेशन इंचार्ज विनोद कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि डीजल घोटाले का मामला सामने आने के बाद क्षेत्रीय प्रबंधक प्रभाकर मिश्रा द्वारा जांच के आदेश दिए गए हैं। जिसके लिए 4 सदस्यीय समिति मामले की जांच कर रही है। उन्होंने कहा कि जांच रिपोर्ट आने के बाद दोषियों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Umakant yadav

Recommended News

Related News

static