UP Election: सपा-रालोद गठबंधन प्रत्याशी के जनसंपर्क में लगे ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ के नारे, नीरज चौधरी के खिलाफ राजद्रोह का मामला दर्ज

punjabkesari.in Saturday, Feb 05, 2022 - 02:00 PM (IST)

बिजनौर: उत्तर प्रदेश में बिजनौर विधानसभा क्षेत्र से राष्ट्रीय लोक दल (रालोद) के उम्मीदवार के खिलाफ चुनाव प्रचार के दौरान कथित तौर पर पाकिस्तान के समर्थन में नारेबाजी के लिए राजद्रोह का मामला दर्ज किया गया है। पुलिस ने शनिवार को यह जानकारी दी।

पुलिस के मुताबिक कुछ दिन पहले बिजनौर विधानसभा क्षेत्र से रालोद उम्मीदवार नीरज चौधरी के घर-घर जाकर प्रचार करने का एक वीडियो वायरल हुआ था जिसमें सुना गया कि कुछ लोग कथित तौर पर ‘पाकिस्तान जिंदाबाद' के नारे लगा रहे थे। संपर्क करने पर कोतवाली बिजनौर के प्रभारी राधे श्याम ने बताया, ‘‘बिजनौर विधानसभा क्षेत्र से रालोद उम्मीदवार नीरज चौधरी के खिलाफ राजद्रोह का मामला दर्ज किया गया है। जब वह घर-घर जाकर प्रचार कर रहे थे तो उनके साथ के कुछ लोगों के कथित तौर पर ‘पाकिस्तान जिंदाबाद' के नारे लगाए।

उन्होंने बताया, ‘‘नीरज चौधरी और 20-25 अन्य के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 124-ए (राजद्रोह) और 295-ए (जानबूझकर और दुर्भावनापूर्ण तरीके से किसी भी वर्ग की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का इरादा) तथा महामारी कानून के तहत मामला दर्ज किया गया है।'' उन्होंने बताया कि मामला बृहस्पतिवार को दर्ज किया गया था और मामले में अब तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है। उन्होंने कहा, ‘‘क्लिप के ऑडियो और वीडियो की जांच की जाएगी।'' मामला दर्ज होने पर रालोद प्रमुख जयंत चौधरी ने एक ट्वीट में कहा, ‘‘मतदाताओं को सर्तक रहना हैं, यह चुनाव भाईचारा बनाम भाजपा है। न्यू इंडिया में ‘आकिब भाई जिंदाबाद को पाकिस्तान जिंदाबाद बताया जाता है।''

जयंत ने एक अन्य ट्वीट में कहा, ‘‘बिजनौर के हमारे प्रत्याशी चौधरी नीरज एक डाक्टर हैं, नेक इंसान हैं। उन्हें इस मूर्ख वीडियो में छेड़छाड़ करके राजद्रोही साबित करने का प्रयास किया जा रहा है।'' बिजनौर में दूसरे चरण में 14 फरवरी को मतदान होगा। उत्तर प्रदेश में राष्ट्रीय लोक दल-समाजवादी पार्टी का गठबंधन है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Mamta Yadav

Recommended News

Related News

static