UP: 300 रुपये में बिका लेखपाल का इमान, रिश्वत लेते वीडियो हुआ वायरल

punjabkesari.in Wednesday, Feb 05, 2020 - 02:31 PM (IST)

मथुरा: उत्तर प्रदेश की योगी सरकार में लाख कोशिशों के बाद भी भ्रष्टाचार थमने का नाम नहीं ले रहा है। अधिकारी खुले में रिश्वत ले रहे हैं लेकिन ऐसे कर्मचारियों पर कोई भी कार्रवाई नहीं हो पा रही है। ऐसा ही एक मामला जनपद की छाता तहसील से सामने आया है।
PunjabKesari
आप तस्वीरों में साफ तौर पर देख सकते हैं कि किस तरह से खुलेआम राजस्व विभाग के कर्मचारी रिश्वत ले रहे हैं प्रशासन द्वारा उन पर कोई भी कार्रवाई अमल में नहीं लाई जा रही। वहीं उनसे पूछे जाने पर कि कितना पैसा आप ने लिया है तो वो साफ-साफ इंकार कर रहें कि हमने कोई पैसा नहीं लिया है।
PunjabKesari
बता दें कि पैगांव गांव पर तैनात राजस्व विभाग के लेखपाल चंद्रपाल से जब भी कोई किसान अपने खेत की खसरा बनवाने के लिए आता है तो वह उनसे महज 500 रूपये रिश्वत के तौर पर मांगता है अन्यथा वह खसरा बनाकर नहीं देता है। मजबूरन किसान को ऐसे लेखपाल को सेवा शुल्क देना ही पड़ता है। वहीं बुधवार को इसका एक वीडियो भी क्षेत्र में बहुत तेजी से वायरल हो रहा है लेकिन अभी तक लेखपाल चंद्रपाल पर कोई भी कानूनी कार्रवाई नहीं हो पाई है।
PunjabKesari
वहीं किसान मानवेंद्र ने बताया कि मै अपने खेत का कागज बनवाने के लिए आया था। जब मेरा कागज बन गया तो मै उसे लेकर चलने लगा तो लेखपाल चंद्रपाल ने कहा कि अरे कैसे चलने लगे। तो मैने कहा कि मेरा कागज बन गया तो मै जा रहा हूं। इस पर इन्होंने कहा कि कुछ सेवा पानी। तो मैने कहा कि क्यों तो इन्होंने कहा कि मदरास से आते हैं तो किराया भाड़ा लगता है। कितने चाहिए पर इन्होंने एक कागज के लिए कहा कि 500 रूपये। तो मजबूरन हमें 300 देने पड़े।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static