यूपीः नशीली दवाओं की आपूर्ति मामले में चार गिरफ्तार, प्रतिबंधित दवाएं बरामद​​​​​​​

3/19/2021 2:16:27 PM

मेरठ:  जिले के परतापुर थाना क्षेत्र में नशीली दवाइयों की पंजाब में आपूर्ति किए जाने के मामले की जांच के सिलसिले में नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी)) पंजाब ने मेरठ में एक दवा निर्माता फर्म पर छापा मार कर बड़ी मात्रा में प्रतिबंधित गोलियां, सीरप, इंजेक्शन बरामद किए और चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है। इस बाबत एसएसपी अजय साहनी ने शुक्रवार को बताया कि दवाई बनाने वाली कंपनी व गोदाम सील कर दिए गए हैं।

उन्होंने बताया कि दोनों जगह से छापे के दौरान भारी मात्रा में प्रतिबंधित गोलियां, सीरप, इंजेक्शन मिले हैं। एसएसपी के अनुसार, प्रतिबंधित दवाइयों की आपूर्ति सिर्फ पंजाब में नशा मुक्ति केंन्द्रों पर होनी थी लेकिन सांठगांठ के चलते यह बाजार में बिक रही थी। उन्होंने बताया कि आरोपी जान सैफी, फरजान सैफी, सादिक और सूर्या प्रकाश उर्फ छुट्टन पुत्र इंद्रजीत गोयल को गिरफ्तार कर विशेष सीजेएम अदालत में पेश किया गया। साहनी ने बताया कि फर्म का मालिक अमरजीत फरार है जिसकी तलाश की जा रही है।

मेरठ पुलिस के सर्विलांस प्रकोष्ठ के प्रभारी मनोज दीक्षित के अनुसार, नशीली दवाइयों के धंधे से जुड़े सभी गिरफ्तार आरोपी नकली प्रोटीन कारोबार से भी जुड़े हुए हैं। उन्होंने बताया कि मेरठ में नकली प्रोटीन (फूड सप्लीमेंट) बनाकर इसकी आपूर्ति पंजाब की जाती है। वहीं ड्रग्स इंस्पेक्टर पवन शाक्य ने बताया कि विभाग को दस्तावेजों की जांच में कई अनियमितताएं मिली हैं।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Moulshree Tripathi

Related News

Recommended News

static