मायावती बोलीं- SC/ST,OBC को शूद्र कहकर अपमान न करे सपा, यूपी विधान परिषद के चुनाव..... योगी ने दी बधाई, पढ़ें यूपी की 10 बड़ी खबरें

punjabkesari.in Saturday, Feb 04, 2023 - 07:31 AM (IST)

लखनऊ: रामचरितमानस ( Ramcharitmanas) विवाद को लेकर बहुजन समाज पार्टी प्रमुख मायावती ( Mayawati ) ने सपा प्रमुख अखिलेश यादव पर जुबानी हमला बोला है। उन्होंने ट्वीट कर कहा समाजवादी पार्टी SC/ST,OBC को शूद्र कहकर उनका अपमान न करे। मायावती ने कहा कि बाबा साहेब ने ऐसे लोगों को SC/ST, OBC की संज्ञा दी। इसलिए इन्हें शूद्र कहकर सपा अपमान न करे।  वहीं सीएम योगी ने उत्तर प्रदेश विधान परिषद में स्नातक,शिक्षक खण्ड निर्वाचन की पांच सीटों में हुए चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने दबदबा कायम रखा है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विजयी प्रत्याशियों को बधाई देते हुए कहा कि भाजपा उम्मीदवारों को मिली जीत डबल इंजन की सरकार के प्रति अथाह जन विश्वास का प्रतीक है।

1- शुद्र वाले बयान पर बिफरीं मायावती...याद किया गेस्ट हाउस कांड, बोलीं- सपा अपने गिरेबान में झांके
लखनऊ: रामचरितमानस को लेकर पिछले कई दिनों से विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। इसको लेकर पक्ष और विपक्ष के नेताओं में जमकर बयानबाजी हो रही है। इसी कड़ी में बसपा सुप्रीमो मायावती भी इस मामले पर पूरी नजर बनाए हुए है। ट्वीटर पर सिलसिलेवार ट्वीट करते हुए मायावती ने लखनऊ गेस्ट हाउस कांड का जिक्र कर दिया।

2-योगी के मंत्री ने बोला जुबानी हमला, कहा- सपा के नेताओं को अखरता है मुस्लिम नौजवानों का आगे बढ़ना
बलिया: उत्तर प्रदेश के अल्पसंख्यक कल्याण राज्य मंत्री दानिश आजाद अंसारी ने शुक्रवार को समाजवादी पार्टी (सपा) पर निशाना साधते हुए कहा कि मुस्लिम नौजवानों का आगे बढ़ना सपा के नेताओं को अखरता है और उन्हें बहुत तकलीफ होती है। उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व की भारतीय जनता पार्टी (भाजपा)सरकार के इकलौते मुस्लिम मंत्री दानिश आजाद अंसारी ने शुक्रवार को अपराह्न यहां सिकंदरपुर में संवाददाताओं से बातचीत में आरोप लगाया कि मुस्लिम नौजवानों का आगे बढ़ना सपा के नेताओं को अखरता है व उन्हें बहुत तकलीफ होती है।

3- स्मृति ईरानी ने अधिकारियों को लिखा पत्र, 25 हजार से अधिक आवारा पशुओं को आश्रय स्थल में भेजने की कही बात
अमेठी: केन्द्रीय महिला एवं बाल विकास, अल्‍पसंख्‍यक कल्‍याण मंत्री स्‍मृति ईरानी (Smriti Irani) ने अपने संसदीय निर्वाचन क्षेत्र अमेठी (Amethi) के अंतर्गत आने वाले पांचों विधानसभा क्षेत्रों के 25 हजार से अधिक आवारा पशुओं (Stray Animals) को आश्रय (Shelter) स्थल में भेजने के लिए अमेठी व रायबरेली (Rae Bareli) के जिलाधिकारियों (District Magistrates) को पत्र लिखा है। इस बात की जानकारी केंद्रीय मंत्री के प्रतिनिधि विजय गुप्ता द्वारा शुक्रवार को दी गई है।

4-अखिलेश यादव ने भाजपा पर साधा निशाना, कहा- बीजेपी सरकार ने देश की अर्थव्यवस्था को खोखला कर दिया
हरदोई: समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार पर देश की अर्थव्यवस्था को खोखला करने का आरोप लगाते हुए कहा कि 2022 तक किसानों की आय दोगुनी करने का वादा करने वाली भाजपा सरकार के कार्यकाल में महंगाई चरम पर है। यादव ने शुक्रवार को यहां पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि केंद्रीय बजट को लेकर लोग मायूस हैं।

5- आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे पर भयानक हादसे में 5 लोगों की मौत, देखने वालों की कांपी रूह
उन्नाव: उत्तर प्रदेश के उन्नाव में आगरा लखनऊ एक्सप्रेस वे पर भीषण सड़क हादसा हो गया है। इस हादसे में 5 लोगों की मौत हो गई है। आगरा से लखनऊ तरफ जा रही कार का अचानक टायर फट गया। टायर फटने से कार अनियंत्रित होकर पलट कर दूसरी लेन में पहुंची।

6-विधायक राहुल प्रकाश कोल को राजकीय सम्मान से दी गई अंतिम विदाई, पंचतत्व में हुए विलीन
मिर्जापुर: उत्तर प्रदेश में मिर्जापुर जिले के छानबे सुरक्षित सीट से अपना दल विधायक राहुल प्रकाश कोल का राजकीय सम्मान के साथ नम आंखों से अंतिम विदाई दी गई। इस दौरान अपना दल एस की राष्ट्रीय अध्यक्ष अनुप्रिया पटेल, कैबिनेट मंत्री आशीष पटेल, पूर्व राज्य मंत्री समाजवादी पार्टी कैलाश चौरसिया, पूर्व जिला अध्यक्ष सपा शिव शंकर यादव, नगर पालिका परिषद के अध्यक्ष मनोज जायसवाल समेत कई नेता मौके पर मौजूद रहे।

7- Swami Prasad Maurya की बढ़ी मुश्किलें, अब Madhya Pradesh में अन्य 8 लोगों सहित दर्ज हुई FIR
ग्वालियर/लखनऊ: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के ग्वालियर में हिंदू महासभा (Hindu Mahasabha) की शिकायत पर ‘रामचरितमानस' (Ramcharitmanas) को लेकर टिप्पणी करने के आरोप में उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के पूर्व मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य (Swami Prasad Maurya) के खिलाफ प्राथमिकी (FIR) दर्ज की गई है।

8-बाबा रामदेव के बयान पर राकेश टिकैत ने किया पलटवार, बोले- जिसका जो काम, वो वही करे
मुजफ्फरनगर (अमित कल्याण): योग गुरु बाबा रामदेव (Baba Ramdev) के द्वारा नमाज पर दिए गए विवादित बयान को लेकर भारतीय किसान यूनियन (Indian Farmer's Union) के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत (Rakesh Tikait) का बड़ा बयान सामने आया है। उन्होंने कहा कि बाबा रामदेव का काम योग का है। योग के लिए ही वह जाने जाते हैं।

9- योग गुरु बाबा रामदेव ने इस्लाम धर्म को लेकर दिया विवादित बयान, मुस्लिम धर्म गुरुओं ने जताई कड़ी नाराजगी
लखनऊ: उत्तर प्रदेश में रामचरित मानस को लेकर अभी विवाद शांत भी नहीं हुआ कि इसी बीच योगी गुरु बाबा रामदेव ने इस्लाम और ईसाई धर्म को लेकर विवादित बयान दिया है। जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। इसे लेकर मुस्लिम नेताओं और धर्मगुरुओं ने कड़ी नाराजगी जताई है। दरअसल, बाड़मेर में एक धर्म सभा को संबोधित करते हुए योग गुरु बाबा रामदेव ने कहा कि इस्लाम धर्म का मतलब सिर्फ नमाज पढ़ना है।

10- पद की गरिमा भूले भूमि संरक्षण उपनिदेशक! बार बालाओं पर पैसे लुटाने का वीडियो हुआ वायरल
बांदा (जफर अहमद): उत्तर प्रदेश के बांदा जिले से भूमि संरक्षण विभाग (Land Conservation Department) के उपनिदेशक का बार बालाओं (Bar Girls) के साथ डांस करते व रुपए लुटाते हुए वीडियो वायरल (Video Viral) हो रहा है। वहीं, जनता में यह चर्चाएं बढ़ गई है कि जब जिम्मेदारी अपने कर्तव्यों को भूल कर बार डांसरों के पैरों में नतमस्तक हो जाएंगे तो जनता का भला कौन करेगा।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Recommended News

Related News

static