यूपीः लाठी-डंडों से लैस लोगों के पथराव में कई पुलिसकर्मी घायल, जानिए क्या है विवाद की वजह

punjabkesari.in Saturday, Mar 20, 2021 - 08:37 AM (IST)

बाराबंकीः उत्तर प्रदेश के बाराबंकी में पुलिस पर एक समुदाय विशेष द्वारा पथराव किया गया। जिसमें कई पुलिसकर्मी घायल हो गए। वहीं कुछ ही देर में हालात काबू कर लिया गया मगर घटना की सूचना मिलते ही जिलाधिकारी डॉक्टर आदर्श सिंह व एसपी यमुना प्रसाद आनन-फानन में रामसनेहीघाट पहुंचे। इतना ही नहीं जिला मुख्यालय से बज्र वाहन के साथ पीएसी की टुकड़ी भी रामसनेहीघाट पहुंची।

बता दें कि जिले के रामसनेहीघाट तहसील परिसर में स्थित भवन पर पुलिस के सख्त पहरे को लेकर एक समुदाय के लोगों का गुस्सा फूट पड़ा। रात में सैकड़ों लोग लाठी-डंडों व ईंट-पत्थर से लैस होकर तहसील परिसर के अंदर विवादित स्थल पहुंचे। पहुंचते ही लोगों ने पुलिस पर पथराव शुरू कर दिया। कुछ पुलिसकर्मी घायल भी हुए हैं। हालात पर काबू पाने के लिए तत्काल थाने से पुलिस बल पहुंचा। आंसू गैस के गोले के साथ रबड़ की गोलियां दागकर लोगों को खदेड़ा गया। घटना की सूचना मिलने पर डीएम-एसपी के साथ जिला मुख्यालय से भारी संख्या में पुलिस व पीएसी भी कुछ ही देर में पहुंच गई। फिलहाल हालात नियंत्रण में है।

गौरतलब है कि तहसील परिसर के अंदर हुए निर्माणों व रहने वाले लोगों की जांच ज्वाइंट मजिस्ट्रेट दिव्यांशु पटेल द्वारा बीते कुछ दिनों से कराई जा रही थी। इसी क्रम में तीन दिन पहले जांच कर रहे सिपाहियों ने तहसील परिसर में बने एक भवन के अंदर रहे रहे लोगों से रहने का अनुमति पत्र के साथ उनका पहचान पत्र मांगा था। गुरुवार को तहसीलकर्मी व सुरक्षा बल पुन: उक्त भवन में पहुंचे तो देखा वहां रह रहे तीनों लोग नदारद हैं।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Moulshree Tripathi

Recommended News

Related News

static