UP News: 15 जून तक नदियों के किनारे की परियोजनाएं पूर्ण करने का सरकार का लक्ष्य- स्वतंत्र देव सिंह

punjabkesari.in Monday, Jun 05, 2023 - 10:39 AM (IST)

UP News (दिलीप कुमार): उत्तर प्रदेश के फर्रुखाबाद जनपद में प्रदेश के जल शक्ति मंत्री स्वतंत्र देव सिंह ने जिले में पहुंचकर कई कार्यक्रमों में भाग लिया। जहां पर पहले जल शक्ति मंत्री ने युवा मोर्चा के कार्यक्रम की शुरुआत की। उसके बाद जिले के जंजाली नगला में गांव में पहुंचकर बाढ़ राहत परियोजनाओं के साथ तालाबों का निरीक्षण कर, किसानों के साथ चौपाल लगाकर, किसानों का हाल चाल लेते हुए जिले में स्वच्छ पेयजल योजना को लेकर ग्रामीणों से बातचीत की है।

PunjabKesari

बता दें कि, यूपी में 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव के लिए सरकार और सरकार के मंत्रियों ने तैयारियां शुरू कर दी है। मंत्री और नेता जिलों में जाकर लोगों से बातचीत कर रहे है और उनका समर्थन लेने में जुटे हुए है। इसी के मद्देनजर जल शक्ति मंत्री जिले में 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव को लेकर भारतीय जनता युवा मोर्चा के कार्यक्रम में भाग लेकर पार्टी के कार्यकर्ताओं में जोश भरा और 2024 के चुनाव की तैयारी को लेकर हुंकार भरते हुए सभी कार्यकर्ताओं को बूथ स्तर तक लग जाने के निर्देश देते हुए पार्टी को मजबूत करने का कार्य करने का कार्यकर्ताओं में जोश भरा। वहीं, कैबिनेट मंत्री ने कमालगंज विकासखंड के ग्राम छीतापुर में लघु सिंचाई विभाग के कार्यक्रम में भाग लेने के बाद देर शाम पूर्व मंत्री ब्रह्मदत्त द्विवेदी की 25 वीं वर्षगांठ के कार्यक्रम में शामिल हुए। इसके बाद फर्रुखाबाद जनपद से लखनऊ रवाना हो गए।

यह भी पढ़ेंः CM Yogi News: CM योगी के जन्मदिन पर आज 'अजय टू योगी आदित्यनाथ' पुस्तक का होगा विमोचन

PunjabKesari

कैबिनेट मंत्री स्वतंत्र देव सिंह ने कहा कि, सभी योजनाएं 15 जून तक पूर्ण करनी है। जनपद की भी सभी योजनाएं नियत तारीख तक पूर्ण करने का सरकार का लक्ष्य है। बाढ़ और बरसात को लेकर सरकार की तैयारी है कि, किसी भी प्रकार की कोई जनहानि और किसानों का कोई नुकसान ना होने का काम पूरा हो जाए क्योंकि पिछले वर्ष जिस तरह से बाढ़ आई है, उसने 100 साल का रिकॉर्ड तोड़ा है, जिसको लेकर सरकार की तैयारियां चल रही है। ग्रामीण स्थलों पर नदियों के किनारे किसी भी तरह का कटान ना हो, इसकी तैयारी सरकार कर रही है और किसी भी गांव को कोई नुकसान ना हो इसको लेकर काम किया जा रहा है। वहीं, अगर किन्ही परिस्थितियों में किसी किसान या ग्रामीण का नुकसान होता है तो उसकी भरपाई सरकार करेगी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pooja Gill

Recommended News

Related News

static