यौन उत्पीड़न पर UP पंचायत का फरमान, आरोपी को 4 थप्पड़ और 1 लाख का जुर्माने की सुनाई सजा

punjabkesari.in Friday, Feb 19, 2021 - 02:58 PM (IST)

बिजनौर: उत्तर प्रदेश के बिजनौर जिले एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। जहां यौन उत्पीड़न के मामले में यूपी की पंचायत ने अपना तुगलकी फरमान सुनाया। यहां एक 16 साल के युवक को अपने 8 साल के चचेरे भाई के साथ यौन उत्पीड़न करने पर पंचायत ने आरोपी के खिलाफ 4 थप्पड़ और 1 लाख का जुर्माना लगाया है। मामले में समझौता हो होने के बाद पीड़ित के परिजनों ने पुलिस में मामला दर्ज नहीं कराया।

जानकारी मुताबिक मामला बिजनौर जिले का है। घटना के बाद पीड़ित को रविवार की शाम एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। ग्रामीणों के अनुसार, लड़के ने पीड़ित को लालच देकर खेत में बुलाया और फिर वहां उसका यौन उत्पीड़न किया। जब लोगों ने बच्चे के रोने की आवाज सुनी तो जाकर उसे बचाया और गांव लेकर आए। इसके बाद उसे नूरपुर कस्बे के निजी अस्पताल ले जाया गया।

बता दें कि बुधवार को गांव में पंचायत बुलाई गई और आरोपी को तुरंत सजा सुनाते हुए उसे 4 थप्पड़ लगाए जाने और पीड़ित के परिवार को 1 लाख रुपए का मुआवजा देने का आदेश दिया। नहतौर के एसएचओ जय कुमार ने बताया कि यह एक ही परिवार का मामला है। हम गांव गए थे और पीड़ित के परिवार से मिले लेकिन उन्होंने शिकायत दर्ज करने से मना कर दिया। हमें पंचायत के निर्णय के बारे में जानकारी नहीं है और ऐसा करना गैरकानूनी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anil Kapoor

Recommended News

Related News

static