भाजपा MLA ब्रजभूषण के वाहन पर हमला करने वाले दो कुख्यात अपराधियों को UP पुलिस ने किया गिरफ्तार

punjabkesari.in Friday, Dec 18, 2020 - 06:48 PM (IST)

महोबा: उत्तर प्रदेश में महोबा जिले की चरखारी से भाजपा विधायक ब्रजभूषण राजपूत के वाहन पर हमले की वारदात को अंजाम देने वाले खतरनाक अंतरराज्यीय अपराधी गिरोह के दो सदस्यों को पुलिस ने आज गिरफ्तार कर लिया है। अपर पुलिस अधीक्षक आरके गौतम ने बताया कि विधायक के काफिले पर हमला की संगीन घटना को सीमावर्ती हमीरपुर जिले में राठ क्षेत्र के कुख्यात हिस्ट्रीशीटर अपराधियो के गैंग ने अंजाम दिया था। उक्त वारदात में कुल चार अपराधी शामिल थे। इनमे से दो अभी भी फरार है। पुलिस की टीमें उनकी गिरफ्तारी के लिये प्रयासरत है।

बता दें कि इस आपराधिक गिरोह में दर्जन भर सदस्यों के होने की जानकारी मिली है। आसपास के जिलों के अलावा यह सीमावर्ती मध्य प्रदेश के जनपदों में भी घटनाओं को अंजाम देता है। उन्होंने बताया कि विधायक के वाहन पर हमले की घटना के उपरांत मौके पर बरामद हुई अपाचे बाइक से पुलिस को इस अपराधी गिरोह तक पहुचाने में महत्वपूर्ण मदद मिली। घटना को अंजाम देने के लिए अपराधी इसी बाइक में सवार होकर आए थे और भागते समय वह उनसे घटनास्थल पर छूट गई थी।       

अपर पुलिस अधीक्षक ने बताया कि पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए गए दोनों अपराधियो विपिन राजपूत ओढेरा और धीरेंद्र राजपूत परा का लंबा आपराधिक इतिहास है। पुलिस में उनके विरुद्ध हत्या समेत विभिन्न गम्भीर मामलों के अनेक केस दर्ज है। उनके विरुद्ध गैंगस्टर की भी कार्यवाही की गई है। दोनों के पास 315 बोर के तमंचे व कारतूस बरामद किए गाए है। इसके अलावा दोनों फरार अपराधियो सुनील राजपूत एवम पुष्पेंद्र राजपूत निवासी परा थाना राठ गुंडा एक्ट,डकैती अधिनियम,विस्फोटक अधिनियम,हत्या आदि के दर्जन भर मुकदमो में वांछित है।बरामद की गई अपाचे बाइक परिवहन विभाग में सुनील राजपूत के नाम दर्ज है। पकड़े गए अपराधियो ने पूंछतांछ में विधायक के वाहन पर हमले की घटना को लूटपाट के लिए अंजाम दिए जाने की बात कही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Moulshree Tripathi

Related News

Recommended News

static