UP में अजब-गजब: पुलिस ने काटा चालान तो गुस्साए लाइनमैन ने काटी थाने की बिजली, कहा- 5 हजार की नौकरी में 6 हजार का चालान कैसे भरूंगा

punjabkesari.in Tuesday, Aug 23, 2022 - 10:55 PM (IST)

शामली: उत्तर प्रदेश के जनपद शामली से एक अजब-गजब मामला सामने आया है, जहां पर पुलिस कर्मियों द्वारा एक संविदा कर्मी लाइनमैन का ₹6000 का चालान काट दिया गया तो इससे नाराज लाइनमैन ने थाने की बिजली ही काट दी। जिसका एक वीडियो सोशल मीडिया पर भी तेजी से वायरल हो रहा है और लोग इस वीडियो पर तरह तरह के कमेंट कर रहे हैं।
PunjabKesari
दरअसल, जनपद शामली का एक वीडियो सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रही है। जिसमें विद्युत कर्मी शामली में थानाभवन थाने के बाहर लगे विद्युत पोल से थाने का विद्युत कनेक्शन काटते नजर आ रहे हैं। वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हुआ और चर्चा का विषय बन गया। वीडियो के बारे में कहा जा रहा है कि शामली के थानाभवन में बिजली घर पर तैनात संविदा कर्मी लाइनमैन मेहताब का चरथावल तिराहे पर मोटरसाइकिल का चालान काट दिया। जिसमें उसको 6 हज़ार रुपए का जुर्माना लगाया गया।

जब वायरल वीडियो की पड़ताल की गई तो संविदा कर्मी लाइनमैन का कहना है कि उसकी तनख्वाह ₹5000 है और उसका ₹6000 का चालान काट दिया गया। वह मोटरसाइकिल पर लाइन चेक करने के बाद आ रहा था उसने हेलमेट नहीं पहना था। ट्रैफिक पुलिस ने उसे रोक लिया और हेलमेट के लिए कहा तो वह बोला कि विद्युत लाइन देख कर आ रह है और आगे से वह हेलमेट का इस्तेमाल करेगा और नियमों का पालन करेगा, लेकिन पुलिस ने यह कहते हुए उसका चालान काट दिया। और पुलिसकर्मी ने कहा कि विद्युत विभाग के कर्मचारी लूट खसोट करते हैं अधिक बिल भेजते हैं और विद्युत कर्मचारी है तो चालान जरूर काटे जाएंगे। जबकि उसके सामने ही कई लोगों को उन्होंने बिना चालान काटे भी छोड़ दिया।

हालांकि की घटना से यह बात तो बनती है कि एक ₹5000 की नौकरी करने वाला व्यक्ति ₹6000 के चालान को कैसे भुगतेगा। वहीं यह कहना कि अगर विद्युत कर्मचारी है तो चालान जरूर काटा जाएगा यह भी चर्चा का विषय बना है और विद्युत कर्मचारियों में पुलिस की इस कार्यप्रणाली से आक्रोश बना है। वही विद्युत कनेक्शन कटने से थाने में पुलिस कर्मचारी गर्मी का सामना कर रहे हैं।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Mamta Yadav

Recommended News

Related News

static