UP पुलिस भर्ती पेपर लीक मामला: नोएडा से एक और मेरठ से 6 आरोपी STF के हत्थे चढ़े

punjabkesari.in Wednesday, Mar 06, 2024 - 01:50 PM (IST)

नोएडा: उत्तर प्रदेश विशेष कार्यबल (STF) ने उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती पेपर लीक कराने के मामले में नोएडा से एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। जिसे वायु सेना से बर्खास्त कर दिया गया था। आरोपी ने अपना नाम प्रमोद कुमार पाठक बताया है। इसके साथ ही STF ने मेरठ से 6 और आरोपियों को गिरफ्तार किया है। इनके पास से प्रश्न पत्र और आंसर शीट भी बरामद हुई है। इनकी पहचान साहिल, दीपक, बिट्टू, रोहित, प्रवीण और नवीन के तौर पर हुई है। आरोपियों ने बताया कि 18 फरवरी को पुलिस भर्ती परीक्षा की दूसरी पाली के पेपर इन्हें व्हाट्सऐप पर 17 फरवरी को ही मिल गया थे।

PunjabKesari
पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि आरोपी की गिरफ्तारी दिल्ली के मुखर्जी नगर इलाके से हुई है और उसके पास से एक फर्जी आधार कार्ड, एक असली आधार कार्ड, एक वायु सेना का फर्जी पहचान पत्र, 26 प्रवेश पत्र, 38 बैंक चेक, चार चेकबुक आदि बरामद हुए हैं। उत्तर प्रदेश एसटीएफ की नोएडा इकाई के पुलिस अधीक्षक (एसपी) राजकुमार मिश्रा बताया कि उत्तर प्रदेश में 17 व 18 फरवरी को हुई पुलिस आरक्षी भर्ती परीक्षा का प्रश्नपत्र लीक कराने के एक आरोपी के मुखर्जी नगर में होने की सूचना मिली थी।

PunjabKesari

उन्होंने बताया कि आरोपी ने पकड़े जाने पर अपना नाम प्रमोद कुमार पाठक बताया और वायुसेना का कथित पहचान पत्र दिखाते हुए अवकाश पर होने तथा परीक्षाओं की तैयारी के लिए मुखर्जी नगर आने की बात कही। मिश्रा ने बताया कि आरोपी को पूछताछ के लिए नोएडा कार्यालय लाया गया और उसके मोबाइल फोन की पड़ताल करने पर कुछ चैट के माध्यम से प्रश्न पत्र लीक करने से संबंधित जानकारी मिली।

PunjabKesari

अधिकारी ने बताया कि पूछताछ के दौरान गिरफ्तार आरोपी ने बताया कि उसका रिश्तेदार मोहन उर्फ मोना झांसी में इस संबंध में दर्ज मुकदमे में वांछित मोनू पंडित, गौरव, आशीष पालीवाल तथा अतुल पालीवाल के साथ प्रश्न पत्र लीक कराने अथवा वास्तविक अभ्यर्थी के स्थान पर परीक्षा देने का काम करते थे।
PunjabKesari
ये  भी पढ़ें.....
एक करोड़ खर्च कर दोस्त के कहने पर बना लड़की, प्यार में मिला धोखा तो रची खौफनाक साजिश

उत्तर प्रदेश के कानपुर जिले से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। जहां कानपुर के रहने वाले वैभव और इंदौर के दीप दोस्त बने और फिर धीरे-धीरे दोस्ती प्यार में बदल गई। इसी के चलते दीप ने वैभव के सामने शादी करने की बात रखी। जिस पर वैभव ने उसे कहा कि अगर वो लड़की बन जाएगा तो वह उससे शादी कर लेगा। जिस पर दीप एक करोड़ रुपए खर्च कर लड़की बन गया और फिर वैभव ने शादी करने से मना कर दिया। इसके बाद गुस्साए दीप ने बदला लेने के लिए खौफनाक साजिश रची लेकिन वह अपने मंसूबे में कामयाब नहीं हो सका। इससे पहले ही पुलिस ने उसे पकड़ लिया। अब पुलिस वैभव की तलाश में जुटी हुई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Harman Kaur

Recommended News

Related News

static