UP की जेलों को अब तिहाड़ जेल की तरह बनाया जाएगा सुरक्षितः आनंद कुमार

punjabkesari.in Sunday, Jul 07, 2019 - 03:37 PM (IST)

आगराः यूपी के डीजी जेल आनंद कुमार ने आगरा की जिला एवं केंद्रीय कारागार का निरीक्षण किया। सबसे पहले उन्होंने आगरा की केंद्रीय कारागार और फिर जिला जेल का निरीक्षण किया। मीडिया से बातचीत के दौरान उन्होंने कहा कि जिला जेल में क्षमता से ज्यादा कैदी है, लेकिन इसके बावजूद हम जेल में मानवाधिकार के नियमों का पालन कर रहे है।
PunjabKesari
इसके साथ ही उन्होंने कहा कि इस समय यूपी के जेलों में एक लाख पांच हजार बंदी है, जबकि यूपी की जेलों में सिर्फ 58 हजार बंदियों के ही रहने की जगह है। इस ओवरक्राउड को जल्द ही खत्म किया जाएगा। इसके लिए यूपी में जल्द ही 5 नई जेल बनाई जाएंगी। साथ ही यूपी की जेलों की सुरक्षा को अब तिहाड़ जेल की तरह ही सुरक्षित बनाया जाएगा। इसके लिए मल्टी चैनल सिक्युरिटी की जाएगी।
PunjabKesari
वहीं उन्होंने जेल के अंदर अय्याशी के वायरल हुए वीडियों के बारे में कहा कि इस मामले में जेल में गलत सामान लाने में बंदी रक्षक आरोपी पाए गए है। ऐसे लोगों के खिलाफ जेल मैन्युल के तहत कार्यवाही की जा रही है। साथ ही डीजी जेल आनंद कुमार ने कहा कि जेल सुधार और सुरक्षा के लिए बनाई गई सुलखान सिंह की समिति की रिपोर्ट शासन को सौंप दी है। शासन के निर्देश पर इसके आधार पर कार्रवाई होगी। उन्होंने मुन्ना बजरंगी वाले मामले में बचे हुए जेलकर्मियों पर कार्रवाई की बात भी कही।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ruby

Recommended News

Related News

static