UP Weather: प्रदेश में गलन भरी सर्दी का प्रकोप जारी, ठिठुरन भरी सर्दी से लोग बेहाल

punjabkesari.in Saturday, Jan 30, 2021 - 05:21 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के कई इलाके पिछले 24 घंटों के दौरान शीतलहर की चपेट में रहे। ज्यादातर मंडलों में धूप खिली रही इसके बावजूद लोगों को गलन और ठिठुरन भरी सर्दी का सामना करना पड़ा। आंचलिक मौसम केंद्र की रिपोर्ट के मुताबिक पिछले 24 घंटों के दौरान प्रदेश में अनेक स्थानों पर प्रचंड शीत लहर का प्रकोप रहा।

रिपोर्ट के मुताबिक इस अवधि में हालांकि राज्य के विभिन्न मंडलों में तापमान में कुछ बढ़ोतरी हुई, लेकिन गलन की वजह से सर्दी से कोई राहत नहीं मिली। पिछले 24 घंटों के दौरान आगरा और गोरखपुर मेरठ मंडलों में दिन के तापमान में बढ़ोत्तरी हुई लेकिन इसके बावजूद गोरखपुर, वाराणसी, प्रयागराज, अयोध्या, लखनऊ, बरेल ,कानपुर, झांसी तथा मुरादाबाद समेत तमाम मंडलों में यह सामान्य से काफी नीचे रहा। इस अवधि में बरेली में रात के तापमान में खासी गिरावट दर्ज की गई।

वहीं कानपुर, वाराणसी, प्रयागराज, बरेली, मुरादाबाद तथा प्रदेश के अन्य सभी मंडलों में तापमान सामान्य से काफी नीचे दर्ज किया गया। पिछले 24 घंटों के दौरान चुर्क राज्य का सबसे ठंडा स्थान रहा जहां न्यूनतम तापमान 2.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। अगले 24 घंटों के दौरान भी प्रदेश में गलन और ठिठुरन भरी सर्दी का दौर जारी रहने का अनुमान है।

Umakant yadav

Related News

UP Weather: यूपी के कई जिलों में बारिश की संभावना, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

UP Weather Update: यूपी में अगले चार-पांच दिनों तक होगी भारी बारिश, येलो और ऑरेंज अलर्ट जारी

UP Weather News: यूपी में कहर बनकर बरस रही बारिश; 11 जिलों के 36 गांव बाढ़ से प्रभावित

Weather Updates: UP प्रदेश में भारी बारिश का अनुमान, रेड और ऑरेंज अलर्ट जारी

UP Weather Update: यूपी में अगले तीन दिन तक भारी बारिश के आसार, IMD ने दी बाढ़ की चेतावनी

UP Weather Update: अगले 48 घंटों में यूपी में चक्रवाती तूफान ‘यागी’ मचाएगा कहर! 20 जिलों में मूसलाधार बारिश का अलर्ट; कई जिलों में 8वीं तक के स्कूल बंद

UP में बारिश ने मचाई तबाही; 32 लोगों की मौत...कई जिलों में स्कूल बंद, अगले तीन दिन रहेगा सिलसिला जारी

UP News: यूपी में बीते 24 घंटे में बारिश ने मचाई तबाही, अलग-अलग जिलों में 10 लोगों की मौत

UP में कोयले से भरी मालगाड़ी के 26 डिब्बे पटरी से उतरे, बड़ा हादसा टला

UP Govt Jobs 2024:खुलने वाला है नौकरियों का पिटारा, लेखपाल, राजस्व निरीक्षक, नायब तहसीलदार के खाली पदों को तत्काल भरने के निर्देश