UP Weather Today: यूपी में फिर बदलेगा मौसम, अब नहीं चलेंगी तेज हवाएं; तापमान में भी होगी बढ़ोतरी, जानें अपडेट

punjabkesari.in Thursday, Mar 07, 2024 - 09:21 AM (IST)

UP Weather Today: उत्तर प्रदेश में बारिश के बाद एक बार फिर मौसम में बदलाव आ गया है। पिछले कई दिनों में राज्य में बारिश हुई, जिससे जन-जीवन काफी प्रभावित हुआ। बारिश के साथ-साथ तेज हवाएं भी चल रही थी, लेकिन अब तेज हवाओं का सिलसिला थमने वाला है। मौसम विभाग के मुताबिक, आने वाले दिनों में मौसम साफ रहेगा। धूप निकलेगी और तापमान भी बढ़ेगा, जिससे लोगों को गर्मी का एहसास होने लगेगा। फिलहाल, IMD की तरफ से किसी भी तरह का कोई अलर्ट नहीं है।

PunjabKesari
मौसम विभाग के मुताबिक, आने वाले दिनों में मौसम साफ रहने वाला है। बारिश की वजह से अभी सुबह और शाम को लोगों को ठंड का एहसास होगा, लेकिन इसके बाद तापमान में बढ़ोतरी होती जाएगी और लोगों को गर्मी का एहसास होगा। आज यानी 7 मार्च को भी मौसम साफ रहेगा। 8 मार्च को भी पश्चिमी यूपी में मौसम शुष्क रहने की संभावना है। साथ ही पूर्वी यूपी में किसी तरह का कोई अलर्ट नहीं है। उसके अगले दिन 9 मार्च को पश्चिमी यूपी और पूर्वी यूपी में मौसम शुष्क रहने की उम्मीद है। इसके अलावा 10, 11 और 12 मार्च को भी पश्चिमी और पूर्वी यूपी में मौसम की स्थिति जस की तस बनी रहने के आसार हैं।

PunjabKesari
मौसम विभाग के मुताबिक, राजधानी का अधिकतम तापमान 25℃ जबकि न्यूनतम तापमान 11 डिग्री सेल्सियस रहेगा। बाराबंकी, हरदोई, कानपुर शहर, कानपुर देहात, लखीमपुर खीरी, गोरखपुर और वाराणसी समेत बलिया चुर्क, बहराइच और प्रयागराज में न्यूनतम तापमान 9℃ से लेकर 10℃ के बीच ही रहेगा जबकि इन जिलों का अधिकतम तापमान 22℃ से लेकर 23℃ के बीच रहने का अनुमान है। वहीं, बांदा, सुल्तानपुर, फैजाबाद, फुरसतगंज, गाजीपुर, फतेहगढ़, बस्ती, झांसी, उरई, हमीरपुर में 10 से 11℃ और बरेली, शाहजहांपुर, नजीबाबाद, मुरादाबाद, मुजफ्फरनगर, मेरठ, आगरा, अलीगढ़ और बुलंदशहर समेत इटावा में न्यूनतम तापमान 12 से 13 ℃ और अधिकतम तापमान 23 से 26℃ रहने का अनुमान है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pooja Gill

Recommended News

Related News

static