UP Weather Update: यूपी में आने वाले तीन दिनों में सुहाना रहेगा मौसम, कहीं खिलेगी धूप तो कहीं होगी बारिश

punjabkesari.in Tuesday, Jan 31, 2023 - 12:33 PM (IST)

लखनऊः उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में कुछ दिनों से हो रही बारिश (Rain) के बाद अब एक बार फिर मौसम (weather) ने करवट बदली है। पश्चिमी यूपी (Western UP) में आज सुबह यानी मंगलवार की शुरुआत हल्की बारिश और धूप के साथ हुई। धूप के साथ-साथ अब ठंडी हवाएं (cold winds) भी चलेगी। मौसम में कुछ ज्यादा बदलाव नहीं होगा, लेकिन प्रदेश में पड़ रही कड़ाके की ठंड से राहत मिलेगी। मौसम विभाग (weather department) ने कुछ शहरों में बारिश होने की भी संभावना जताई है और बया कि कुछ शहरों में आने वाले तीन दिनों तक मौसम सुहाना रहेगा।

PunjabKesari

बता दें कि आज भी कानपुर, हरदोई, उन्नाव, आगरा, अलीगढ़ और आसपास के क्षेत्रों में में हुई छिटपुट बारिश से मौसम में गर्मी का एहसास रहेगा। न्यूनतम तापमान में भी आमूलचूल परिवर्तन ही दर्ज हुए सबसे कम तापमान अयोध्या और फुरसतगंज में 7.0 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार, मंगलवार को लखनऊ और आसपास के जिलों में सुबह के समय हल्की से मध्यम कोहरा रह सकता है। दिन के समय धूप निकलने से मौसम साफ रहेगा। अधिकतम तापमान 23 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 12 डिग्री सेल्सियस पर दर्ज हो सकता है।

यह भी पढ़ेंः महाराष्ट्र के जलगांव में आयोजित कार्यक्रम में बोले CM योगी - सफल नहीं होगी अवैध मतांतरण वालों की मंशा

2 फरवरी से राज्य में एक नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होगा
राज्य में 8 से 10 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चलती ठंडी हवाओं के कारण दिन में सिहरन हो सकती है। मौसम विभाग के मुताबिक आने वाली 2 फरवरी से एक नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हो रहा है। वहीं, बीते सोमवार को राजधानी का अधिकतम तापमान 23.2 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 11 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया प्रदेश भर में बादलों की आवाजाही ने तापमान में अधिक बढ़ोतरी नहीं होने दी, सबसे अधिक तापमान बस्ती में 26 डिग्री सेल्सियस और प्रयागराज में 25.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

PunjabKesari

सोमवार को प्रदेश में अचानक बदला मौसम
मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक, सुबह और शाम के मौसम में तेज बदलाव के मिल रहे संकेत का प्रमाण सोमवार की शाम शहर में लोगों ने देखा जब अचानक बदले मौसम के बाद बूंदाबांदी होने लगी। इससे मौसम में सर्दी भी बढ़ गई। वैज्ञानिकों के अनुसार मंगलवार को भी मौसम में बदली छाए रहने के आसार हैं। सोमवार की सुबह बादल छाए रहने के साथ हुई, लेकिन आठ बजे तक सूरज चमकने लगा। इसके बाद दोपहर को मौसम में अचानक बदलाव हो गया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pooja Gill

Recommended News

Related News

static