जारी हुआ UPSEE 2019 का रिजल्ट, B-Tech में गाजियाबाद के प्रशांत मिश्र टॉपर

punjabkesari.in Monday, Jun 03, 2019 - 06:36 PM (IST)

लखनऊः उत्तर प्रदेश राज्य परीक्षा 2019 यानी यूपीएसईई का परिणाम आज घोषित किया गया। प्राविधिक शिक्षा मंत्री आशुतोष टंडन ने बताया कि डॉ एपीजे अब्दुल कलाम यूनिवर्सिटी ने इस बार परीक्षा आयोजित की थी। जिसमें परिणाम का प्रतिशत 89.50 रहा। कुल 150000 अभ्यर्थियों ने परीक्षा दी, जिनमें से 134377 अभ्यर्थी सफल रहे। सभी परीक्षा अभ्यर्थी upsee.nic.in वेबसाइट अपना रिजल्ट देख सकते हैं।

1. बीटेक पाठ्यक्रम की प्रवेश परीक्षा में गाजियाबाद के प्रशांत मिश्र प्रथम स्थान पर और गाजियाबाद के ही अरविंद अग्रवाल दूसरे स्थान पर रहे। वहीं, फरीदाबाद के धैर्य गुप्ता तीसरे स्थान पर रहे।
2. बी फार्मा में सुल्तानपुर के मोहम्मद शोएब पहले स्थान पर, आगरा की शिवांगी दूसरे स्थान पर व पीलीभीत के मोहित कुमार सिंह तीसरे स्थान पर रहे।
3. बी आर्क में साउथ दिल्ली की सैषा मोंगा पहले स्थान पर, हापुड़ के विदित सिंघल दूसरे व देहरादून के अनुस खान तीसरे स्थान पर रहे।
4. एमसीए में वाराणसी के अंकुर दुबे ने पहला, लखनऊ के शिवम बिसेन ने दूसरा व जालौन के यश पुरवार ने तीसरा स्थान प्राप्त किया।
5. एमबीए पाठ्यक्रम में झांसी के संदीप सिंह प्रथम स्थान पर, मथुरा के पीयूष सिंघल द्वितीय स्थान पर व सीतापुर के पीयूष रस्तोगी तीसरे स्थान पर रहे।






 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static