रंगे हाथों धराया: ATM मशीन में स्केल लगाकर करते थे धोखाधड़ी, गिरोह के एक सदस्य को लोगों ने फंसाया

punjabkesari.in Sunday, Sep 01, 2024 - 02:09 PM (IST)

वाराणसी: एटीएम से पैसे चुराने के नए-नए तरीके आपको हैरान कर देंगी। जी हां यूपी के वाराणसी जिले में लोगों ने मिलकर एक ऐसे गिरोह के सदस्य को मौके से दबोच लिया जो एटीम मशीन में स्केल लगाकर पैसे लूटने का काम करते थे। पकड़े गए आरोपी को लोगों ने पुलिस को सौंप दिया है और पुलिस आगे की कार्रवाई में जुट गई है। 
PunjabKesari
ATM मशीन में स्केल लगाता हुआ पहला आरोपी 

बता दें कि जिले के रोहनिया विधानसभा में अखरी के पास राजू के कटरा में एक ICICI  बैंक का एक एटीएम लगा है। शुक्रवार की शाम जब एक युवक उस एटीएम मशीन से पैसे निकालने गया तो प्रक्रिया के अंतर्गत लेन-देन पूरा गया था लेकिन पैसे बाहर नहीं निकले थे। जिसकी शिकायत उसने कटरा मालिक राजू से की, कटरा मालिक ने बिना देर किए तत्काल बैंक मैनेजर को इसकी जानकारी दी। बैंक मैनेजर कटरा मालिक की बात सुनते ही समझ गया कि यह कोई तकनीकी खराबी नहीं बल्कि कोई धोखाधड़ी करने की साजिश कर रहा है। 

बैंक मैनेजर ने बताया कि एटीएम मशीन के आस-कोई व्यक्ति खड़ा होगा जो मशीन में फंसे रुपए को निकालने के लिए आएगा।  उसी के साथ वाले ने मशान में स्केल फंसाया होगा और जैसे वहां से भीड़ कम होगी वह तुंरत आएगा और स्केल हटाकर पैसे निकाल लेगा। 

रंगे हाथों दबोचा गया आरोपी 
मैनेजर की बात मानते हुए कटरा मालिक ने अपने साथियों के साथ दूर हटकर उस एटीएम पर नजर रखने लगा। फिर हुआ वही जो बैंक मैनेजर ने कहा था। कुछ ही देर बाद एक युवक एटीएम मशीन के अंदर दाखिल हुआ और स्केल हटाकर फटाफट रुपए निकालने लगा, जिसे लोगों ने रंगे हाथों दबोच लिया। 
PunjabKesari
स्केल हटाकर पैसे निकालता हुआ दूसरा आरोपी 

PunjabKesari
रुपयों के साथ पकड़ा गया दूसरा आरोपी

पुलिस कर रही पूछताछ
लोगों ने इस घटना की जानकारी पुलिस को दी। मौके पर पहुंचे चौकी प्रभारी अखरी ओम प्रकाश शुक्ला ने जांच के बाद आरोपी को अपने साथ ले गए। बताया जा रहा है कि पकड़ा गया आरोपी प्रयागराज का रहने वाला है और उसका नाम शिवम यादव है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Imran

Related News

static