Varanasi News: गंगा आरती के दौरान रतन टाटा को दी श्रद्धांजलि, दो मिनट का मौन रखकर की गई प्रार्थना

punjabkesari.in Friday, Oct 11, 2024 - 10:05 AM (IST)

Varanasi News: उत्तर प्रदेश के वाराणसी में भी दिग्गज उद्योगपति रतन टाटा को श्रद्धांजलि दी गई। उनके निधन से काशीवासी भी मर्माहत हैं। यहां पर दशाश्वमेध घाट पर गुरुवार शाम को गंगा आरती के दौरान उन्हें श्रद्धांजलि दी गई। रतन टाटा को श्रद्धांजलि देने के लिए बड़ी संख्या में लोग एकत्र हुए। भक्तों ने दीये जलाए और प्रार्थना की, उन्होंने टाटा के असाधारण जीवन, विरासत और भारतीय उद्योग और परोपकार में उनके योगदान को याद किया। उन्हें 51 दीये जलाकर श्रद्धांजलि दी गई।

घाट पर 51 दीये जलाए गए
बता दें कि अस्सी घाट पर जय मां गंगा सेवा समिति और ब्राह्मण राष्ट्र की तरफ से रतन टाटा के लिए श्रद्धांजलि का कार्यक्रम किया गया। घाट पर मौजूद पंडितों ने शांति मंत्र का जाप कर उनकी आत्मा की शांति के लिए मां गंगा से प्रार्थना की। इस दौरान घाट पर 51 दीये जलाए गए। इस मौके पर विभिन्न समितियों के लोग मौजूद थे। सभी ने रतन टाटा को याद करके हुए देश के लिए किए गए उनके योगदान को काफी अहम बताया।

PunjabKesari
दो मिनट का मौन रखकर मां गंगा से की प्रार्थना
घाट पर माहौल श्रद्धा और कृतज्ञता से भरा हुआ था क्योंकि लोग उन्हें न केवल उनके दूरदर्शी नेतृत्व के लिए बल्कि सामाजिक कार्यों के प्रति उनकी प्रतिबद्धता के लिए भी याद कर रहे थे। उनकी आत्मा की शांति के लिए लोगों ने 02 मिनट का मौन रखा और मां गंगा से प्रार्थना की। इस दौरान घाट पर मौजूद बड़ी संख्या में पर्यटक भी शामिल हुए।  

86 साल की उम्र में ली अंतिम सांस
देश के उद्योगपतियों में बड़ा नाम रतन टाटा ने 86 साल की उम्र में मुंबई में अंतिम सांस ली। उससे कुछ दिन पहले ही उन्हें एक बार और अस्पताल ले जाया गया था। तब उनके स्वस्थ होने की बात रतन टाटा की टीम की तरफ से की गई थी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pooja Gill

Related News

static