सुर्खियों में छाया वाराणसी में होने वाली शादी का ये कार्ड, छपी है Ram Mandir की तस्वीर

punjabkesari.in Sunday, Jan 20, 2019 - 03:02 PM (IST)

वाराणसीः देश में इन दिनों शादियों का सीजन चल रहा है। शादियों में हाईटेक जमाने के अनुसार कार्ड बांटे जा रहे हैं, लेकिन धर्म की नगरी वाराणसी में Maths teacher दूल्हे और Engineer दुल्हन की शादी का कार्ड सुर्खियों में छाया हुआ है।

PunjabKesariदरअसल, 27 जनवरी को मयंक (Mayank) की शादी है, जिसके लिए उन्होंने एक अनोखा कार्ड छपवाया है। कार्ड के बाहर राम मंदिर (Ram Mandir) का चित्र तो वहीं अंदर हिंदू मुस्लिम सदस्यों का नाम और पीछे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) के द्वारा वाराणसी में किए गए विकास कार्यों की तस्वीर (Picture) छपी है। मयंक ने बताया कि वह एक सामाजिक संगठन से जुड़े हुए हैं। उनका संगठन किसी की भी शादी होती है तो उसे एक संकल्प दिलवाता है।

PunjabKesariइस संकल्प और संदेश को शादी के कार्ड पर छपवा दिया जाता है। उन्होंने बताया कि हमने संकल्प लिया है कि भगवान श्रीराम का मंदिर अयोध्या में बने। साथ ही हमने यह संदेश देने की कोशिश की है कि प्रधानमंत्री मोदी के आने के बाद वाराणसी में कितना विकास कार्य हुआ है। वहीं दुल्हन ने बताया कि उन्होंने जितने लोगों के पास यह कार्ड भेजा है सभी ने तारीफ की है।

PunjabKesariशादी का यह कार्ड विशाल भारत संस्थान के द्वारा चलाया गया है। संस्था के संस्थापक राजू श्रीवास्तव ने बताया कि संस्था से जुड़े हुए किसी भी व्यक्ति की यदि शादी होती है तो उसे एक संकल्प दिलवाया जाता है। इसी संकल्प को लेकर यह कार्ड छपवाया गया है। कार्ड प्रधानमंत्री से लेकर सभी राज्य के मुख्यमंत्रियों को भेजा गया है। यही नहीं राजनीतिक दलों के अलावा इंडस्ट्री की बड़ी हस्तियों जैसे कि अमिताभ बच्चन, शाहरुख खान और सलमान खान जैसे अभिनेताओं को भी कार्ड भेजा गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Deepika Rajput

Recommended News

Related News

static