Lok Sabha Chunav 2024: भाजपा की 5वीं लिस्ट से वरुण गांधी आउट, मेरठ में ''राम'' पर भरोसा

punjabkesari.in Monday, Mar 25, 2024 - 08:19 AM (IST)

Lok Sabha Chunav 2024: लोकसभा चुनाव के लिये भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) द्वारा रविवार शाम जारी की गई पांचवीं सूची में उत्तर प्रदेश में 13 संसदीय क्षेत्रों के लिए उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की गई है। पीलीभीत से भाजपा के मौजूदा फायरब्रांड सांसद वरुण गांधी का टिकट काट दिया गया है और उनके स्थान पर पार्टी ने योगी मंत्रिमंडल के सदस्य जितिन प्रसाद पर भरोसा जताया है। हालांकि गांधी की मां और सुल्तानपुर से सांसद मेनका गांधी को एक बार फिर प्रत्याशी बनाया गया है।

गाजियाबाद के मौजूदा सांसद एवं पूर्व सेनाध्यक्ष जनरल वीके सिंह के स्थान पर भाजपा ने इस बार अतुल गर्ग को मैदान में उतारा है जबकि रामानंद सागर के चर्चित सीरियल रामायण में भगवान राम की भूमिका निभाने वाले अरुण गोविल मेरठ संसदीय क्षेत्र के भाजपा प्रत्याशी बनाये गये हैं। बाराबंकी में अश्लील वीडियो कांड में फंसे मौजूदा सांसद उपेन्द्र रावत का टिकट काट दिया गया है और उनके स्थान पर पार्टी ने राजारानी रावत को प्रत्याशी बनाया है। कानपुर के मौजूदा सांसद सत्यदेव पचौरी के चुनाव लड़ने से मना करने के बाद पार्टी ने वरिष्ठ पत्रकार रमेश अवस्थी को टिकट दिया है हालांकि इससे पहले कांग्रेस से भाजपा में आये वरिष्ठ नेता अजय कपूर को टिकट मिलने की चर्चा थी।

सहारनपुर के मौजूदा सांसद राघव लखनपाल पर पार्टी का भरोसा कायम है और उन्हें एक बार फिर टिकट दिया गया है। बहराइच से मौजूदा सांसद अक्षयवर लाल गोंड के स्थान पर उनके पुत्र, डॉ. आनन्द गोंड को टिकट दिया गया है। अलीगढ़ से सतीश गौतम, मुरादाबाद से सर्वेश सिंह, हाथरस (सु) से अनूप वाल्मीकि, बरेली से क्षत्रपाल सिंह और बदायूं से दुर्विजय शाक्य को टिकट दिया गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Anil Kapoor

Recommended News

Related News

static