VHP ने पूरे देश में शुरू किया 15 दिवसीय "हित चिंतक" अभियान, 20 रूपए के कूपन से एक करोड़ लोगों को जोड़ेगी

punjabkesari.in Sunday, Nov 06, 2022 - 02:43 PM (IST)

अयोध्या: विश्व हिंदू परिषद ने पूरे देश में एक साथ 15 दिवसीय "हित चिंतक" अभियान आज से शुरू कर दिया है। इस अभियान के तहत एक करोड़ लोगों को विश्व हिंदू परिषद जोड़ने का काम करेगी और 20 रुपए का कूपन देकर विश्व हिंदू परिषद का सदस्य बनाएगी। डेढ़ लाख स्थानों तक विश्व हिंदू परिषद संपर्क करेगी। विश्व हिंदू परिषद प्रतिवर्ष यह अभियान चलाती है। पिछले वर्ष 60 लाख लोगों को जोड़ा था।

बता दें कि 2024 में विश्व हिंदू परिषद के स्थापना के 60 वर्ष पूरे हो रहे हैं इस अवसर पर एक सर्व स्पर्शी संगठन जिसमें सभी वर्गों पंथ्यों जातियों का समावेश हो समाज का प्रत्येक वर्ग डॉक्टर इंजीनियर, वकील, कर्मकार आदि तक पहुंचने के लिए यह अभियान अगले 15 दिनों तक चलेगा। जिसका उद्देश्य पूरे देश में एक करोड़ से अधिक हिंदू समाज के लोगों तक पहुंचना है इस कार्यक्रम में हिंदू समाज का प्रत्येक व्यक्ति जिसकी आयु 15 वर्ष से अधिक है वह विश्व हिंदू परिषद का सदस्य बन सकता है, इस कार्यक्रम के अंतर्गत विश्व हिंदू परिषद डेढ़ लाख से अधिक गांवों तक पहुंचने का लक्ष्य रखा है।

कार्यक्रम का प्रारंभ विश्व हिंदू परिषद के केंद्रीय उपाध्यक्ष चंपत राय के द्वारा अयोध्या रिकाबगंज हनुमानगढ़ी से शुरू किया गया। जिसमें अभियान के संदर्भ में चर्चा भी की गईं। केंद्रीय उपाध्यक्ष चंपत राय के मुताबिक विश्व हिंदू परिषद द्वारा पूरे भारतवर्ष में आज से घर घर जाकर 20 रूपये का कूपन कटवा कर विश्व हिंदू परिषद ने जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static