विहिप पदाधिकारी संगम से लेंगे 11 लीटर जल और मिट्टी, शिला पूजन के कार्यक्रम का बनेगा हिस्सा

punjabkesari.in Tuesday, Jul 28, 2020 - 03:51 PM (IST)

प्रयागराज: विश्व हिन्दू परिषद(विहिप)के पदाधिकारी पतित पावनी गंगा, श्यामल यमुना और अन्त: सलिला स्वरूप में प्रवाहित सरस्वती के संगम से बुधवार को 11 लीटर जल एवं मिट्टी एकत्र करेंगे। विहिप के प्रयागराज मीड़यिा प्रभारी अश्वनि मिश्रा ने मंगलवार को बताया कि अयोध्या में होने वाले श्री राम जन्मभूमि मंदिर निर्माण के लिए पांच अगस्त को संगम के जल एवं मिट्टी शिला पूजन के कार्यक्रम का हिस्सा बनेगा। 

उन्होंने बताया कि संगम से मिट्टी एवं जल 29 जुलाई को सुबह 9.30 बजे एकत्र किया जायेगा। उन्होंने बताया कि राम जन्मभूमि मंदिर आंदोलन का केंद्र रहा डा अशोक सिंघल का आवास महावीर भवन पर जल एवं मिट्टी को रखा जाएगा एवं 30 जुलाई को सुबह अयोध्या के लिए ले जाया जाएगा। श्री राम जन्मभूमि के सारे आंदोलन एवं जागरण का कार्यक्रम तय करने एवं सभी निर्णय संगम के किनारे ही लिए गए हैं। विहिप के संरक्षक रहे अशोक सिंघल एवं दुनिया के सभी पूज्य संतों की इच्छा रही है कि जब मंदिर का निर्माण शुरू होगा तब उस समय संगम की जल एवं मिट्टी पूजन के उपयोग में लाई जाएगी।

 मिश्र ने बताया कि पांच अगस्त को सभी मठ मंदिर एवं आश्रमों में अयोध्या में पूजन के समय पूजन हो इसके संपर्क के लिए कई टोलियां कार्यकर्ताओं की तय की गई हैं। स्थानीय मंदिरों के माध्यम से शाम सायं सात बजे घर में दीपक जले इसके लिए मोहल्ले स्तर पर कार्यकर्ताओं की सूची तय की गई है।उन्होंने बताया कि विहिप कार्यालय केसर भवन एवं महावीर भवन पांच अगस्त को दीपों से सजाया जाएगा। यह दिन हिंदू समाज के लिए ऐतिहासिक दिन होगा इस खुशी के दिन को यादगार बनाने के लिए सभी विचार परिवार के संगठनों एवं विभिन्न क्षेत्रों के विभिन्न संस्थाओं एवं संगठनों से संपर्क बनाने की तैयारी की गई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Ramkesh

Related News

Recommended News

static