उपराष्ट्रपति ने हनुमान जयंती पर दी बधाई, उपमुख्यमंत्री बृजेश पाठक ने कहा सभी को अपने धार्मिक स्थलों के अंदर पूजा पाठ करने का अधिकार

punjabkesari.in Saturday, Apr 16, 2022 - 12:52 PM (IST)

चंदौली: तीन दिवसीय यूपी दौरे के बीच उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू जिले के पड़ाव स्थित पंडित दीनदयाल उपाध्याय स्मृति उपवन पहुंचे उनके साथ उत्तर प्रदेश के राज्यपाल आनंदीबेन पटेल उपमुख्यमंत्री बृजेश पाठक यूपी के राज्य मंत्री रविंद्र जायसवाल और दयाशंकर मिश्रा उर्फ दयालु भी मौजूद रहे।

इस दौरान उपराष्ट्रपति उनकी पत्नी साथ ही यूपी की राज्यपाल उप मुख्यमंत्री और दोनों राज्यमंत्री ने ई रिक्शा के माध्यम से पंडित दीनदयाल उपाध्याय जी के विशालकाय प्रतिमा के पास पहुंचे ।यहां पर उनके चरणों में सभी ने श्रद्धा सुमन अर्पित किए और अपनी श्रद्धांजलि अर्पित की। उपराष्ट्रपति राज्यपाल उप मुख्यमंत्री और दोनों मंत्रियों ने पूरे परिसर का भ्रमण किया। पंडित दीनदयाल उपाध्याय के जीवनी के बारे में बनाए गए स्मारकों को देखा और स्मृति उपवन के नक्शे को भी देखा। इस दौरान उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने सभी को हनुमान जयंती की बधाई दी और कहा कि सभी को बल मिले । वही उपमुख्यमंत्री और दोनों राज्य मंत्रियों ने उपराष्ट्रपति को स्मृति स्थल के बारे में बताया । साथ ही पंडित दीनदयाल उपाध्याय जी का एक स्टैचू उपराष्ट्रपति को भेट किया
PunjabKesari
वहीं, उपमुख्यमंत्री बृजेश पाठक ने मीडिया से बात करते हुए उपराष्ट्रपति के दौरे के बारे में कहा आज उपराष्ट्रपति महोदय ने वाराणसी का दौरा किया है उत्तर प्रदेश की आध्यात्मिक राजधानी है काशी आकर बहुत अभिभूत हुए और उन्होंने बाबा विश्वनाथ और काल भैरव जी के साथ साथ पंडित दीनदयाल उपाध्याय जी के स्मृति स्थल का भी भ्रमण किया है और बहुत ही आनंद में थे । उन्होंने कहा कि वास्तव में पंडित दीनदयाल उपाध्याय जी ने समाज के लिए अंतिम पायदान पर खड़े व्यक्ति के चेहरे पर मुस्कान लाने की जो हम सबको प्रेरणा दी उस को आगे बढ़ाने का काम आदरणीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी कर रहे हैं । उप मंत्री ने कहा कि उपराष्ट्रपति यहां पर आकर बहुत ही प्रसन्नत थे आल्हादित थे । वास्तव में जो काशी है आध्यात्मिक राजधानी है और जिस ढंग से यहां पर व्यवस्थाएं बाबा विश्वनाथ में और काशी कोतवाल काल भैरव में और पंडित दीनदयाल उपाध्याय की स्मृति स्थल पर आकर के उन्होंने बहुत प्रशंसा व्यक्त की । उपमुख्यमंत्री ने कहा कि मुझे पहले भी आने का अवसर यहां मिला है और बहुत अच्छे ढंग से प्रबंधन हुआ है। हमने जिलाधिकारी महोदय को कहा है कि रेल लाइन के नीचे जो जो दिख रहा है उसको भी बोल्डर पीछे के घास लगाने काम करें इससे मूर्ति के पीछे का स्थल भी और व्यवस्थित बन सके।

राणसी में अजान और हनुमान चालीसा के मुद्दे पर मुख्यमंत्री ने कहा देखिये सभी धर्मों को पूरा अधिकार है हमारे देश में हमारे प्रदेश में सभी को इस प्रकार की छूट है लेकिन सभी को अपने धर्म स्थल के अंदर ही ऐसा करने की इजाजत है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Imran

Related News

Recommended News

static