मिड-डे-मील का पैसे हड़पने वाले प्रधान का वीडियो हुआ वायरल, विद्यालय के प्रधानाचार्य ने कार्रवाई की उठाई मांग

punjabkesari.in Saturday, Oct 19, 2024 - 06:11 PM (IST)

कौशांबी ( कुलदीप द्विवेदी ): जनपद कौशांबी के विकासखंड सरसवां क्षेत्र की ग्राम पंचायत बैरमपुर के ग्राम प्रधान पर लगातार एक के बाद एक विद्यालय के अध्यापकों द्वारा भ्रष्टाचार के आरोप लगाए जा रहे हैं पहले प्राथमिक विद्यालय के टीचर द्वारा एमडीएम के पैसो में आधा हिस्सा मंगने को लेकर ऑडियो वायरल हुआ था, जिसकी जांच अभी तक पूरी भी नहीं हुई थी कि ग्राम पंचायत के एक और पूर्व माध्यमिक विद्यालय के टीचर का एक बार फिर वीडियो वायरल हुआ है, जिसमे टीचर ने ग्राम प्रधान पर विद्यालय के अंदर गांजा और शराब पीने के साथ-साथ बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार करने का आरोप लगाया है जिस पर जिलाधिकारी कौशांबी ने जांच कराने के बात कही है।

पूर्व माध्यमिक विद्यालय बैरमपुर के इंचार्ज संतोष कुमार ने ग्राम प्रधान अखिलेश यादव पर गंभीर आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि ग्राम प्रधान द्वारा लगातार बच्चों के मध्यान भोजन में छात्र संख्या बढ़ाने का दबाव बनाया जा रहा है साथ ही विद्यालय में तकरीबन 12 लाख रुपए की लागत से बनाई गई बाउंड्री वॉल में पुरानी ईंटो का प्रयोग कर बची हुई ईटों और दो गेट जो पहले विद्यालय में लगे थे उसे अपने घर उठा ले गए हैं।

आरोप यहां तक है कि मध्यान भोजन में लगने वाले पैसों को ग्राम प्रधान उनसे हस्ताक्षर करा कर निकाल लेते है जबकि बच्चों के मध्यान भोजन के लिए लाई गई सब्जियों का पैसा उन्हें खुद की जेब से भरना पड़ रहा है यह सिलसिला लंबे अरसे से चला आ रहा है। घटना की जानकारी अध्यापक ने उच्चाधिकारियों से की है। वहीं इस पूरे प्रकरण पर एक बार फिर डीएम कौशांबी मधुसूदन हुल्गी ने जांच कराकर दोषियों पर कही करने की बात कहीं है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Related News

static