विवेक तिवारी हत्याकांड: आरोपी के समर्थन में काला दिवस मना रहे पुलिसकर्मियों की तस्वीरें वायरल

punjabkesari.in Friday, Oct 05, 2018 - 02:06 PM (IST)

लखनऊ: राजधानी लखनऊ के बहुचर्चित विवेक हत्याकांड में आरोपी सिपाही प्रशांत चौधरी के समर्थन में उतरे पुलिसकर्मियों ने सोशल मीडिया पर विरोध के सुर तेज कर दिए हैं। उत्तर प्रदेश राज्य पुलिस कर्मचारी परिषद ने प्रशांत को निर्दोष बताते हुए 5 अक्तूबर को काला दिवस मनाने और शनिवार को इलाहाबाद में बैठक करने की घोषणा की है। काला दिवस के दौरान फेसबुक और व्हाट्सएप पर प्रदेश के सिपाहियों को मैसेज भेजकर काली पट्टी बांधकर काम करने के लिए कहा जा रहा है।

PunjabKesariविवेक तिवारी हत्याकांड के आरोपी प्रशांत चौधरी के समर्थन में दिखा यूपी पुलिस विभाग। सिपाहियों ने अपनी बाजू पर काली पट्टी बांधकर काला दिवस मनाया। इस मामले में लखनऊ के थानों से सिपाहियों की कुछ तस्वीरें सामने आई हैं जिनमें वे काली पट्टी बांधे नजर आ रहे हैं। बता दें कि जहां एक तरफ नाका थाना के अशोक सिंह की काली पट्टी बांधे फोटो वायरल हुई है वहीं दूसरी तरफ गुडम्बा थाने में महिला और पुरुष सिपाहियों की भी तस्वीर वायरल हुई है।

PunjabKesariआरोपी सिपाही प्रशांत चौधरी के समर्थन में कुछ सिपाही लगातार सोशल मीडिया पर अभियान चला रहे हैं। एक ने फेसबुक पर लिखा कि प्रशांत अपनी ड्यूटी कर रहा था। विवेक को गोली मारने के उसके कदम को सही ठहराते हुए लिखा कि ड्यूटी निभाने के लिए उसे गोली चलानी पड़ी इसलिए उसका मुकद्दमा सरकार को लड़ना चाहिए।

PunjabKesariपरिषद के महामंत्री व कानपुर में पी.ए.सी. में तैनात सिपाही अविनाश पाठक ने बताया कि काला दिवस को अराजपत्रित पुलिस वैल्फेयर एसोसिएशन उत्तर प्रदेश के रक्षक कल्याण ट्रस्ट के राष्ट्रीय प्रवक्ता शिवा यादव ने भी समर्थन दिया है।

PunjabKesariबाजू पर काली पट्टी बांधकर विरोध
एसोसिएशन ने घोषणा में कहा कि 5 अक्तूबर को पुलिस विभाग में तैनात सिपाही अपनी बाजू में काली पट्टी बांधकर विरोध जताएंगे। इसके अलावा फेसबुक और व्हाट्सएप की प्रोफाइल भी काले रंग की लगाएंगे।

PunjabKesari3 दिन की छुट्टी पर जाने का प्रस्ताव
अविनाश पाठक ने बैठक में इस हत्याकांड में सिपाहियों के खिलाफ कार्रवाई के विरोध में 3 दिन की छुट्टी पर जाने का प्रस्ताव रखा जाएगा। उत्तर प्रदेश राज्य पुलिस कर्मचारी परिषद का संरक्षक 1973 में हुए विद्रोह का अगुवाकार व सेवानिवृत्त सिपाही रामआशीष राय हैं। परिषद का अध्यक्ष गोरखपुर में तैनात आरक्षी विजय यादव है। कुछ सिपाहियों ने प्रशांत को ब्रेवरी अवॉर्ड देने की बात भी लिखी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anil Kapoor

Recommended News

Related News

static