...जब खूबसूरत किन्नरों के रैंप पर जलवे देख आहें भरने लगे लोग, देंखे तस्वीरेें

punjabkesari.in Sunday, Jun 30, 2019 - 02:18 PM (IST)

कानपुरः किन्नर कम्युनिटी आज के समय में सीमित दायरों को लांघकर आगे बढ़ चुकी है। देश में उन्हें केवल नाचने गाने वाला ही समझा जाता है, लेकिन उनमें भी ऐसी प्रतिभा होती है जिसे देखकर अच्छे अच्छे सोच में पड़ जाते हैं। जी हां, ये किन्नर जब अपनी खूबसूरती का जलवा बिखेरते हैं तो बॉलीवुड की हीरोइन्स भी मात खा जाती हैं।
PunjabKesari
कानपुर में ऐसा ही एक अनोखा आयोजन हुआ, जिसमें किन्नरों ने रैंप पर फैशन का जलवा बिखेरा।
PunjabKesari
कानपुर के लाजपत भवन ऑडिटोरियम में किन्नरों का फैशन शो आयोजित किया गया। देश के विभिन्न राज्यों से आए 30 थर्ड जेंडर सुन्दरियों ने इसमें भाग लिया। हालांकि वे कोई पेशेवर माॅडल नहीं थीं, लेकिन वे जिस आत्मविश्वास के साथ मंच पर चलीं, उसने सभी दर्शकों का दिल जीत लिया।
PunjabKesari
चण्डीगढ़ से आई रिशी प्रीत कई बड़े सपने पाल रही हैं, वे फैशन लाई स्टाईल में शिक्षा ग्रहण कर रही हैं और इसमें पीएचडी तक करना चाहती हैं।
PunjabKesari
कई थर्ड जेण्डर शास्त्रीय नृत्य की शिक्षा भी ले रही हैं। उन्होंने इस फैशन शो में अपनी नृत्य कला का प्रदर्शन किया।
PunjabKesari
इन थर्ड जेंडर बालाओं का कहना है कि कुदरत और हुनर पर किसी एक समाज का हक नहीं है और यही बात साबित करने के लिये एक समाजसेवी संस्था द्वारा यूपी में इस तरह का पहला फैशन शो आयोजित किया गया। कानपुर का सभ्रान्त तबका इस नायाब फैशन शो को देखने के लिये पहुंचा तो सभी थर्ड जेण्डर प्रतिभागी समाज की मुख्य धारा से जुड़ते नजर आये।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static