इटावा में बीजेपी प्रत्याशी के खिलाफ पत्नी ने किया नामांकन, अपने ही पति के खिलाफ चुनाव लड़ने का किया ऐलान

punjabkesari.in Wednesday, Apr 24, 2024 - 05:36 PM (IST)

Etawah News:  उत्तर प्रदेश के इटावा लोकसभा सीट पर भाजपा प्रत्याशी के सामने ही उनकी पत्नी ने चुनावी मैदान में ताल ठोक दिया है। दरअसल, भाजपा ने मौजूदा सांसद राम शंकर कठेरिया को टिकट दिया था, लेकिन अब उनकी पत्नी मृदुला कठेरिया ही उनके खिलाफ चुनाव में कूद पड़ी हैं। उन्होंने बुधवार को इटावा लोकसभा सीट से नामांकन दाखिल किया।

आपको बता दें कि भाजपा प्रत्याशी की पत्नी ने 2019 के लोकसभा के चुनाव में भी उनके खिलाफ निर्दलीय नामांकन दाखिल किया था, लेकिन बाद में नाम वापस ले लिया था। अब 2024 के चुनाव में भी मृदुला कठेरिया निर्दलीय अपने पति के खिलाफ चुनावी मैदान में उतरी हैं।  नामांकन के बाद मृदुला कठेरिया ने कहा कि देश में  जनतंत्र, प्रजातंत्र, लोकतंत्र है। यहां सभी लोग स्वतंत्र हैं। यहां कोई भी चुनाव लड़ सकता है। हम अपने पति के खिलाफ और वह मेरे खिलाफ खड़े हैं। यह तो चुनाव है, यहां लड़ने के लिए सभी स्वतंत्र हैं। मृदुला कठेरिया से जब पूछा गया कि इस बार तो नामांकन वापस नहीं लेंगी, इसके जवाब में उन्होंने कहा कि नामांकन वापस लेने के लिए थोड़े ही चुनाव लड़ रहे हैं।

गौरतलब है कि डॉ. राम शंकर कठेरिया ने शनिवार को भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी के रूप में अपना नामांकन पत्र दाखिल किया है। कठेरिया इटावा लोकसभा सीट से तीसरी बार मैदान में हैं। वे मोदी सरकार  कार्यकाल में केंद्रीय मंत्री भी रहे हैं।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Imran

Recommended News

Related News

static